सहरसा:पस्तपार, भद्दी, लहौना में कई लोग डेंगू से प्रभावित, मेडिकल टीम रवाना - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Saturday, October 12, 2019

सहरसा:पस्तपार, भद्दी, लहौना में कई लोग डेंगू से प्रभावित, मेडिकल टीम रवाना

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर।
अक्की।
सहरसा। डेंगू ने अब सहरसा को भी अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। पतरघट प्रखंड के कुछ गांवों में डेंगू का प्रकोप फैल रहा है। यहां के लगभग आधे दर्जन लोगों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। डेंगू के प्रकोप की सूचना के बाद स्वास्थ्य विभाग ने छिड़काव टीम गांव भेजना शुरू कर दिया है।
प्रखंड क्षेत्र के पस्तपार, लहौना, भद्दी पंचायत में कई लोग डेंगू से प्रभावित हैं। पतरघट प्रखंड के पस्तपार गांव में आधे दर्जन से अधिक लोग डेंगू बुखार से ग्रसित होकर विभिन्न अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं। पस्तपार निवासी संजय कुमार परमार ने डेंगू के बुखार से प्रभावित होने के पटना के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि पस्तपार पंचायत के वार्ड 13 में ही शाश्वत कुमार उर्फ ओम जी, पुत्री पुतुल कुमारी को डेंगू के कारण सहरसा के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है। इसी वार्ड के सच्चिदानंद झा, नीतू झा, मुरारी झा, शशिभूषण झा, को मधेपुरा के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। ठाढी वार्ड 05 के अनिल स्वर्णकार सहित लहौना वार्ड 06 में दो लोगों, जम्हरा पंचायत के भद्दी दुर्गा मंदिर टोला के कमलेश कुमार सिंह को पटना भेजा गया है।
---
डेंगू की सूचना पर पीएचसी से मेडिकल टीम रवाना
---
डेंगू की सूचना पर चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. एलपी भगत ने शनिवार को सभी आशा कार्यकर्ताओं की आपात बैठक बुलाई तथा सभी को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने डेंगू के लक्षण, उससे बचने के उपाय सहित इलाज की जानकारी दी। इसके बाद चिकित्सा पदाधिकारी प्रभावित बस्ती में रोगियों की जांच तथा छिड़काव के लिए मेडिकल टीम के साथ रवाना हो गए। इस टीम में डीसीएम राहुल कुमार, बीनू कुमार, अमरनाथ झा, राजकिशोर यादव साथ थे।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews