मधेपुरा:वर्तमान चुनौती पूर्ण समय में गाँधीवाद ही एकमात्र विकल्प- रमेश पंकज, राष्ट्रीय मंत्री सर्व सेवा संघ - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Thursday, October 3, 2019

मधेपुरा:वर्तमान चुनौती पूर्ण समय में गाँधीवाद ही एकमात्र विकल्प- रमेश पंकज, राष्ट्रीय मंत्री सर्व सेवा संघ

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर:


बिहारीगंज (मधेपुरा)


कोशी नव निर्माण मंच द्वारा 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी के 150 वीं जयंती के अवसर  पर "वर्तमान समय में महात्मा गाँधी"  विषय पर परिचर्चा का आयोजन वाणिज्य समिति धर्मशाला बिहारीगंज में किया गया।  कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सर्व सेवा संघ के राष्ट्रीय मंत्री रमेश पंकज ने कहा कि वर्तमान समय के चुनौतीपूर्ण समय में जहां आर्थिक संकट, कृषि संकट, पर्यावरण का संकट, गैर बराबरी, नफरत, हिंसा या यूं कहें कि सभ्यता का संकट गहराता जा रहा है, ऐसे चुनौतीपूर्ण समय में गाँधीवाद ही एकमात्र विकल्प है। गाँधी जी  के विचारों को अपनाकर ही नफरत, हिंसा व दमन का खात्मा हो सकता है।  देशवासियो को नए दौर में आपसी भाईचारे, समता, मानवीयता पर आधारित समाज के  बुनियादी मूल्यों के लिए खड़ा होने के लिए गाँधी के मार्ग को अपनाना होगा।

     कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए प्रो० अखिलेश वर्मा ने गाँधी जी के जीवन व विचारों पर प्रकाश  डालते हुए कहा कि गांधी जी सत्ता का विकेंद्रीकरण चाहते थे। वे गांवों के विकास को आधार मानते थे।

    इस मौके पर कोशी नव निर्माण मंच के अध्यक्ष संदीप यादव ने गाँधीजी को याद करते हुए कहा कि मंच कोशी क्षेत्र में 150 गांवो में बापू के विचारों को लेकर जाएगा। नफरत, गैर बराबरी के खात्मे और सत्य, अहिंसा व मानवीय मूल्यों की स्थापना के लिए किसान, मजदूरों व छात्र नौजवानों को गोलबंद किया जाएगा।


कार्यक्रम को आरटीआई एक्टिविस्ट महेंद्र यादव,  प्रो० नरेन्द्र राय, सुनील कुमार वर्मा, शिवनंदन मुखिया, देवकी देव, चन्द्र किशोर, मंटू यादव, विजय यादव पूर्व वार्ड पार्षद,  प्रमोद मेहता, दिलीप यादव, सुनील वर्मा समेत अनेक वक्ताओं ने संबोधित किया।  कार्यक्रम का संचालन राजू खान ने किया।

   आयोजन में सैकड़ो की संख्या में छात्र, नौजवान, ग्रामीण किसान, मजदूर, महिलाएं और शिक्षक सहित गणमान्य लोगों ने भाग लिया।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

Total Pageviews