BIHAR:बिहार में मुखिया की दबंगई, लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, कहा- वीआइपी पार्टी को वोट नहीं दिया, तो... - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Monday, October 14, 2019

BIHAR:बिहार में मुखिया की दबंगई, लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, कहा- वीआइपी पार्टी को वोट नहीं दिया, तो...

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर।
अक्की।
सहरसा (सिमरी/बलवाहाट) : बिहार के सहरसा में बख्तियारपुर थाना के बलवा ओपी के अंधरी गांव में कांठो पंचायत के वर्तमान मुखिया रामचंद्र मुखिया सहित उनके लोगों द्वारा वीआईपी पार्टी को वोट देने अन्यथा गांव से भगा देने की धमकी के बाद हुई मारपीट में मारपीट कर एक दर्जन लोगों को घायल करने का बख्तियारपुर थाना में मामला दर्ज कराया गया है.

आवेदन में कहा गया है कि पंचायत के वर्तमान मुखिया रामचंद्र मुखिया के आदेश पर लगभग एक दर्जन लोगों को मारपीट कर जख्मी कर दिया गया. बख्तियारपुर थाना में अंधरी गांव निवासी सुजीत कुमार, पिता महेश पोद्दार ने बख्तियारपुर थाना में मामला दर्ज कराते हुए कहा है कि हम अपने पिता के साथ सुबह में अपने दरवाजे पर बैठे थे. उसी समय रामचंद्र मुखिया आया तथा गाली गलौज देने लगा एवं रंगदारी मांगने लगा. रामचंद्र मुखिया ने कहा कि वीआईपी पार्टी को वोट दो.

रामचंद्र मुखिया के आदेश पर चंदन कुमार, कैलाश मुखिया, ललित मुखिया, विपिन मुखिया, राजकुमार मुखिया, शिव कुमार मुखिया, पांचू मुखिया, पप्पू मुखिया, प्रभु मुखिया, राजेश मुखिया, सरोज मुखिया, शंभु मुखिया एवं अज्ञात 20 से 25 व्यक्ति सभी हरबे हथियार से लैस होकर लाठी, डंडा, फरसा, लोहे का रड से मेरे दरवाजा को घेर लिया. रामचंद्र मुखिया अपने हाथ में लिए फरसा से मेरे पिता महेश पोद्दार को जान मारने की नियत से सिर पर मारा. जिससे मेरे पिताजी का सिर फट गया तथा खून बहने लगा एवं पिताजी जमीन पर गिर गये.

सभी मिलकर हमें बेरहमी से दौड़ा-दौड़ा कर मारने लगे. हमारे परिवार के लिए जान बचाने आये लोगों को भी रामचंद्र मुखिया, चंदन कुमार, राजेश मुखिया, सरोज मुखिया आदि सब अपने हाथ में लिए लोहा के रड व लाठी-डंडे से ताबड़तोड़ प्रहार कर घर में घुसकर बक्सा तोड़कर बक्सा में रखा पचास हजार नकद एवं सत्तर हजार का जेवरात ले लिया. मेरे दरवाजे पर टेंपो खड़ा था, उसे भी क्षतिग्रस्त कर दिया और जाते हुए धमकी दी कि अगर वीआईपी पार्टी को वोट नहीं दिया तो मैं गांव में नहीं रहने देंगे. पूरा परिवार को जान से मारने की धमकी दी.

दूसरी तरफ कांठो पंचायत के मुखिया रामचंद्र मुखिया की भाभी रीता देवी, पति कैलाश मुखिया ने बख्तियारपुर थाना में मामला दर्ज कराते हुए कहा है कि मेरे देवर बाबा मटेश्वर धाम से पूजा कर वापस अपने घर आ रहा था. महादेव मंदिर के आगे शशिभूषण पोद्दार, कुंदन कुमार ने गाली-गलौज करते हुए रोका एवं बोला तुम रंगदारी नहीं दोगे तो जान से मार देंगे. फिर मुखिया चुपचाप घर आ गया. फिर घर से पंचायत कार्य के लिए निकले कि शशिभूषण पोद्दार, कुंदन कुमार, टुनटुन पोद्दार, उमेश पोद्दार, महेश पोद्दार, अशोक पोद्दार, रोहित पोद्दार, राजीव पोद्दार, गुड्डू पोद्दार, सुजीत पोद्दार सहित 21 लोगों ने दो लाख रंगदारी की मांग की.

शशिभूषण पोद्दार मुझे गलत नियत से जबरन एक तरफ खींचकर ले जाने लगा. हल्ला करने पर आसपास के लोग दौड़े, तब जाकर मुझे छोड़ा. इधर घटना के बाद बलवाहाट ओपी अध्यक्ष हरेश्वर सिंह ने दलबल के साथ पहुंच कर पीड़ित सुजित कुमार के घरवाले को अस्पताल भेज दिया और त्वरित कार्रवाई करते मुखिया पुत्र चंदन कुमार सहित दो अन्य सहयोगी शंभु मुखिया, ललित मुखिया को हिरासत में लिया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. ओपी अध्यक्ष हरेश्वर सिंह ने बताया कि आदर्श आचार संहिता लागू है. मुखिया और सहयोगियों ने हथियार से लैस होकर मारपीट की है. पीड़ित परिवार के आवेदन पर मामला दर्ज करते तीन लोगो को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है. आगे सभी अभियुक्त को भी जेल भेजा जायेगा. 

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

Total Pageviews