बिहार :दर्दनाक:दो हादसों में डूबने से 7 बच्चों की मौत - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Saturday, October 19, 2019

बिहार :दर्दनाक:दो हादसों में डूबने से 7 बच्चों की मौत

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर।
अक्की।
मुजफ्फरपुर जिले के सकरा व मीनापुर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को अलग-अलग जगहों पर डूबने से सात छात्र-छात्राओं की मौत हो गई। पहला हादसा सकरा के विशनपुर बघनगरी गांव में हुआ जहां पोखर में डूबने से चार छात्राओं की मौत हो गई। वहीं दूसरे हादसे में मीनापुर के रामपुर हरि दक्षिण टोला गांव में बागमती की पुरानी धारा में डूबने से तीन भाई-बहनों की मौत हो गई। तीनों गांव के मध्य विद्यालय में पढ़ते थे। दोनों हादसों से प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया।
सकरा के विशनपुर बघनगरी गांव में घटना उस वक्त घटी जब गांव के जोरई पोखर में चार छात्राए स्कूल छोड़कर नहाने चली गई और गहरे पानी में जाने से डूब गई। मृत छात्राए विशनपुर बघनगरी गांव के वार्ड नौ की रहने वाली थी। सूचना मिलते ही ग्रामीणों ने पोखर से सभी की लाश निकाली।
मृत छात्राओं की पहचान गांव के झगरू साह की पुत्री खुशबू कुमारी (17), मो. मंजूर आलम की पुत्री रजीया खातून (15), मो. नथुनी की पुत्री अजमेरी खातून (15) व मो. समीउल्लाह की पुत्री नाजनी खातून (14) के रूप में हुई है। खुशबू सर्वोदय हाईस्कूल विशनपुर बघनगरी में नौवीं की छात्रा थी। रजीया, अजमेरी व नाजनी तीनों सातवीं की छात्रा थी जो मध्य विद्यालय विशनपुर बघनगरी स्कूल में पढ़ती थी। सभी मजदूर परिवार की बच्चियां थीं। चारों का घर आसपास ही है। सभी सहेली थी। 
बताया गया कि छात्राएं स्कूल नहीं जाकर पोखर के पास बकरियां चराने गई थी और नहाने के दौरान डूब गई। सकरा थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया गया है। सीओ पंकज कुमार ने बताया कि चारों छात्राओं के परिजनों के लिए आपदा से चार-चार लाख रुपये के चेक तैयार कर लिये गये हैं जो परिजनों के एसकेएमसीएच से लौटते ही दिया जाएगा।
मीनापुर में तीन भाई-बहन बागमती में डूबे
मीनापुर थाना के रामपुर हरि दक्षिण टोला गांव में तीन बच्चों के डूबते ही कोहराम मच गया। मृतक अभिषेक कुमार (12), मुस्कान कुमारी (10) व शिवानी कुमारी (8) गांव के गरीबन मंडल के बच्चे थे। बच्चों के पिता गरीबन मंडल पंजाब में मजदूरी करते हैं। मां रिंकू देवी किसी काम से शहर गई हुई थी। तीनों बच्चे घर में अकेले थे। बताया जा रहा है कि बागमती की पुरानी धारा में स्नान करने के दौरान गहरे पानी में चले गए। स्थानीय लोगों की मदद से तीनों शव को पानी से बाहर निकाला गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए एसकेएमसीएच भेजा गया है

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

Total Pageviews