बिहार : भारी बारिश का अलर्ट, 3 और 4 अक्टूबर को पटना के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

S.B COACHING CENTER (SAHARSA)

S.B COACHING CENTER (SAHARSA)

Translate

Wednesday, 2 October 2019

बिहार : भारी बारिश का अलर्ट, 3 और 4 अक्टूबर को पटना के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर:
अक्की:
पटना : मौसम विभाग ने बुधवार को राजधानी पटना समेत मध्य बिहार में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. जानकारी के मुताबिक, मौसम विभाग ने बिहार के पटना, बेगूसराय, खगड़िया, वैशाली व समस्तीपुर में गुरुवार व शुक्रवार को भारी बारिश होने को लेकर अलर्ट जारी किया है. वहीं, बीते दिनों तीन दिन तक हुए भारी बारिश के बाद पटना के जलमग्न इलाकों से पानी निकालने का कार्य लगातार जारी है. बताया जा रहा है कि पटना के कंकड़बाग में कई इलाकों से पानी को निकाल दिया गया है. जबकि, राजेंद्र नगर के कई इलाकों में अभी भी पानी जमा हुआ है. जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि, नगर निगम की टीम जलमग्न इलाकों से पानी को निकालने का प्रयास कर रही है.वहीं, पटना के एसके पुरी इलाके में जल निकासी के बाद सफाई अभियान को आगे बढ़ाते हुए पूरे इलाके में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया गया है.
दूसरी ओर पटना के कई इलाकों में जलजमाव के मद्देनजर 3 और 4 अक्टूबर को पटना के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है. इसके तहत पटना के सभी सरकारी गैर सरकारी स्कूल और कोचिंग भी बंद रहेंगे. पटना के डीएम कुमार रवि ने इसको लेकर निर्देश जारी किया है. वहीं, पटना के डीएम कुमार रवि ने जलमग्न इलाकों में राहत सामग्री वितरण करनेवालों लोगों से पूरी सब्जी और पका हुआ भोजन नहीं बांटने की अपील की है. उन्होंने कहा कि कृपया ऐसी चीजें बांटे जो 3-4 दिनों तक सुरक्षित रह सकें. कुमार रवि ने कहा कि पका भोजन तेजी से खराब होने की संभावना है.

उल्लेखनीय है कि बिहार में पिछले तीन दिनों से जारी मूसलाधार बारिश के कारण जनजीवन के अस्तव्यस्त होने के बीच अनेक हादसों में अब तक 42 लोगों की जान जा चुकी है तथा 9 अन्य व्यक्ति घायल हुए हैं. आपदा प्रबंधन मंत्री लक्ष्मेश्वर राय ने मंगलवार को बताया कि अत्याधिक बारिश के कारण 42 लोगों के मारे जाने और नौ लोगों के घायल होने की सूचना है. भारी वर्षा से मरने वाले 42 लोगों में भागलपुर में दस, गया में छह, पटना एवं कैमूर में चार-चार, खगड़िया एवं भोजपुर में तीन-तीन, बेगूसराय, नालंदा एवं नवादा में दो-दो, पूर्णिया, जमुई, अरवल, बांका, सीतामढी एवं कटिहार में एक-एक व्यक्ति शामिल हैं.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को पटना के जलमग्न हो गए इलाकों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये. मुख्यमंत्री ने जल निकासी के कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया. बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को सचिवालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में मंत्रियों, स्थानीय विधायकों व पटना नगर निगम, बुडको तथा नगर विकास विभाग के आला अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक कर जलमग्न इलाकों में उच्च क्षमता के पम्प लगा कर जमे हुए पानी में अगले 48 घंटे में उल्लेखनीय कमी लाने का निर्देश दिया है. उन्होंने बताया कि कोल इंडिया, एनटीपीसी और कल्याणपुर सीमेंट से मंगाए गए उच्च क्षमता के पम्पों के जरिए कंकड़बाग और राजेन्द्र नगर जैसे सर्वाधिक प्रभावित इलाकों से पानी को निकाला जायेगा.

Total Pageviews

कोशी लाइव फेसबुक ग्रुप join now

 
कोशी लाइव__नई सोच नई खबर
सार्वजनिक समूह · 2,321 सदस्य
समूह में शामिल हों
www.koshilive.com नई सोच नई खबर। सहरसा,मधेपुरा, सुपौल एवं बिहार की प्रमुख खबरें। WhatsApp: 9570452002 Contact for Advertising
 

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Connect With us

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Pages