मधेपुरा:छात्र राजद के कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को हर्षोल्लास पूर्ण मनाया - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Wednesday, October 2, 2019

मधेपुरा:छात्र राजद के कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को हर्षोल्लास पूर्ण मनाया

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर।
अक्की।
'दे दी हमें आजादी, बिना खड्‍ग बिना ढाल।
साबरमती के संत तूने कर दिया कमाल।

दिनांक 2 अक्टूबर 2019 स्थान टी. पी. कॉलेज परिसर में सैकड़ों छात्र राजद के कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती को हर्षोल्लास पूर्ण मनाया ।

मौके पर गांधी जी के किये गए कार्य को याद किया गया जैसे
गांधीजी ने अंग्रेजों से विरोध को प्रकट करने के लिए सत्याग्रह को अपना प्रमुख अस्त्र बनाया। सत्य, अहिंसारूपी अस्त्रों के सामने अंग्रेजों की कुटिल नीति तथा अमानवीय व्यवहार के विरुद्ध गांधीजी ने सत्याग्रह आंदोलन आरंभ किए। असहयोग आंदोलन एवं सविनय अवज्ञा आंदोलन का नेतृत्व किया। गांधीजी के उच्चादर्शों एवं सत्य के सम्मुख उन्हें झुकना पड़ा और वे हमारा देश छोड़ चले गए। इस प्रकार हमारा देश 15 अगस्त 1947 को स्वतंत्र हुआ।


कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे हैं जापानी यादव ने छात्रों को संबोधित करते हुए बताया :

गांधीजी ने अछूतों का उद्धार किया। उन्हें 'हरिजन' नाम दिया। भाषा, जाति और धर्म संबंधी भेदों को समाप्त करने का आजीवन प्रयत्न किया। स्वदेशी वस्तुओं के उपयोग पर जोर दिया। सूत कातने, सब धर्मों को आदर से देखने और सत्य, अहिंसा को जीवन में अपनाने की शिक्षा दी। गांधीजी ने विश्व को शांति का संदेश दिया।

वही मौके पर मौजूद छात्र राजद जिलाध्यक्ष सोनू यादव एवं छात्र ट विश्वविद्यालय काउंसिल मेंबर माधव कुमार ने संयुक्त रूप से सभी छात्र को गांधी जी के बताए रास्ते पर चलने का आह्वान किया और बताया की :


हमारा दुर्भाग्य था कि इस नेता का मार्गदर्शन हम स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद अधिक समय तक नहीं पा सके और नाथूराम गोड़से नामक व्यक्ति की गोली से 30 जनवरी 1948 को गांधीजी की जीवनलीला समाप्त हो गई।

एक भविष्यदृष्टा, युगदृष्टा हमारे बीच से चले गये। आज गांधीजी हमारे बीच नहीं हैं, किंतु उनके आदर्श सिद्धांत हमें सदैव याद रहेंगे। उनका नाम अमर रहेगा।

कार्यक्रम स्थल पर मौजूद छात्र राजद के कार्यकारिणी सदस्य एवम् अन्य सदस्य में आशीष यादव, ज्योतिष कुमार धीरज कुमार, लक्ष्मण कुमार, विवेकानन्द कुमार, बसन्त कुमार, अभिलाश यदुवंशी , कुमारखंड प्रखंड अध्यक्ष बाबुल कुमार,बीरबल कुमार , दीपक यादव, संतोष कुमार, गौरव प्रेमशंकर,अब्दुल मन्नान, गगन कुमार, एवम् अनेकों उपस्थित थे ।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews