मधेपुरा:एनएच 106 पर नहीं हुआ आवागमन चालू, यातायात ठप, यात्री परेशान - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Friday, October 4, 2019

मधेपुरा:एनएच 106 पर नहीं हुआ आवागमन चालू, यातायात ठप, यात्री परेशान

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर।
अक्की।
झलाड़ी पंचायत के भलुवाही गांव के समीप एनएच 106 पर बहते पानी के सैलाब के चलते वाहनों का आवागमन अभी भी ठप पड़ा हुआ है। विभागीय अभियंताओं के साथ ही निर्माण एजेंसी आईएल एंड एफएस के अधिकारी कटाव स्थल पर कैंप कर रहे हैं। प्लास्टिक के बोरे में मिट्टी भरकर अलग में जमा किया जा रहा है। लेकिन लोगों के विरोध के चलते काम शुरू नहीं हो पाया है।
पता चला कि अगल-बगल के टोले के लोग फिलहाल पानी के बहाव को रोकने के पक्ष में नहीं हैं। बाढ़ के पानी से भलुवाही शर्मा टोला पूरी तरह टापू में तब्दील हो चुका है। भलुवाही बेलदारी टोला और ग्वालपाड़ा पूर्वी टोला में दर्जनों घरों में बाढ़ का पानी जमा है। एनएच 106 पर पानी के तेज बहाव के कारण बुधवार के अहले सुबह से आवागमन पूरी तरह बाधित है। जिला मुख्यालय से उदाकिशुनगंज अनुमंडल का सीधा सड़क संपर्क भंग हो चुका है।
भागलपुर आने-जाने में भी लोगों को भारी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसी स्थिति में लोग ग्रामीण सड़क पर ही निर्भर हैं। जब तक एनएच को दुरूस्त कर आवागमन बहाल नहीं किया जाएगा, तब तक लोगों की परेशानियों का अंत होना मुमकिन नहीं लगता है। भलुवाही गांव के समीप कैंप कर रहे एनएच के एई अभिषेक आनंद, जेई विश्वजीत कुमार, निर्माण एजेंसी के अधिकारी सुभाष ठाकुर, केके श्रीवास्तव और कंसल्टेंट जयमंत झा ने बताया कि कल शाम तक आवागमन बहाल हो जाने की उम्मीद है।
ग्रामीणों के विरोध से नहर को किया जा रहा दुरूस्त: प्रखंड के शाहपुर पंचायत के सिन्दुवारी बिन्द टोली के समीप खुरहान वितरणी नहर को दुरूस्त करने का कार्य शुरू हो गया है। कटाव स्थल पर पानी के तेज बहाव के कारण पिछले दो दिनों से काम शुरू नहीं हो पाया था। इस बीच गुरूवार को अगल-बगल के सैकड़ों लोग जमा होकर नहर को बांधने के कार्य का विरोध करने लगे। लोगों का कहना था कि बाढ़ के पानी से उन्हें भारी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है।
घरों में पानी घुस जाने से वे घर छोड़ने पर मजबूर हैं। फसलें पानी में चौपट हो चुकी है। अगर पानी के बहाव को रोका गया तो उनका जीना दूभर हो जाएगा। विरोध जाहिर करने वालों में टेमाभेला पंचायत के कल्याणपट्टी, परसाहा और पड़ौकिया गांव के रहने वाले थे। बाद में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ अगल-बगल के कई थानों की पुलिस मौके पर आ गयी। लोगों को समझा-बुझा कर शांत कराने के बाद नहर के कटे हिस्से को दुरूस्त करने का काम शुरू किया गया। इस बीच आक्रोशित लोगों ने मिट्टी से भरे प्लास्टिक के बोरे को पानी में फेंक दिया था।

देखें वीडियो: ग्वालपाड़ा से सरौनी जाने वाली सड़क पर पानी का कब्जा।

माहौल शांत होने के बाद पानी से बोरे को निकाला गया। डीसीएलआर ललित कुमार सिंह, बीडीओ अमित कुमार, सीओ रवीश कुमार, थानाध्यक्ष राजेश कुमार, अरार ओपीध्यक्ष राजबली कुमार, सिंचाई विभाग के ईई नेहाल अहमद, एई दिपेन्द्र कुमार रजक, जेई रामइकबाल कुमार, अशोक कुमार राम, मुखिया प्रतिनिधि बिनोद कुमार सिंह कटाव स्थल पर कैंप कर काम में जुटे हैं।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews