बिहार:इस गांव में PM नरेंद्र मोदी का मंदिर, विकास का देवता मान ग्रामीण करते पूजा - कोशी लाइव

BREAKING

रितिका CCTV

रितिका CCTV
सेल एंड सर्विस

विज्ञापन

विज्ञापन

Tuesday, September 17, 2019

बिहार:इस गांव में PM नरेंद्र मोदी का मंदिर, विकास का देवता मान ग्रामीण करते पूजा

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर:
अक्की :
पटना [ अमित आलोक]। देश में बॉलीवुड कलाकारों व खिलाड़ियों काे तो भगवान की तरह पूजे जाने के कई उदाहरण हैं, लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि बिहार के एक गांव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी पूजा की जाती है? वहां उनका मंदिर बना उनकी प्रतिमा स्‍थापित की गई है। गांव वालों के लिए नरेंद्र मोदी 'विकास के देवता' हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्‍मदिन के अवसर पर इस मंदिर में विशेष पूजा की जा रही है।
ऐसे विकास के देवता बने पीएम मोदी
बिहार के कटिहार स्थित आजमनगर प्रखंड में एक गांव है सिंघारोल। करीब दो सौ घरों वाला यह गांव आजादी के बाद करीब 67 साल तक मुख्‍य धारा से कटा रहा। जब केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनी तो यहां विकास के रास्‍ते खुले। प्रधानमंत्री सड़क योजना के अंतर्गत सड़कें बनीं। गांव में बिजली भी आ गई। धीरे-धीरे गांव विकास के रास्‍ते पर चल पड़ा। ग्रामीणों ने इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों को दिया तथा उन्‍हें विकास का देवता मानने लगे।
मंदिर बना स्‍थापित की मोदी की प्रतिमा
गांव के विकास से उत्साहित लोगों ने वहां एक चौक का नाम 'मोदी चौक' रखा। फिर वहीं 'मोदी मंदिर' बनाने का भी निर्णय किया। ग्रामीणों ने नरेंद्र मोदी की प्रतिमा बनाई और गांव के हनुमान मंदिर में स्‍थापित कर दिया। इसके बाद पूजा भी शुरू कर दी गई।
जन्‍मदिन पर काटा केक, मंदिर में विशेष पूजा
मुखिया ललन विश्‍वास ने कहा कि गांव के लोगों की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति विशेष आस्‍था है। मंगलवार को यहां के लोग नरेंद्र मोदी का जन्मदिन धूमधाम से मना रहे हैं। मंदिर को बैलून से खास ढ़ंग से सजाकर शंखनाद के बीच पूजा की गई। साथ ही केक काटा गया। लोग एक-दूसरे को मिठाइयां खिलाकर नरेंद्र मोदी के जन्‍मदिन की बधाई दे रहे हैं। मुखिया ललन विश्वास ने कहा कि यह ग्रामीणों की अपनी आस्‍था से जुड़ा मामला है।

अपने पैसे से कर रहे स्‍थायी मंदिर का निर्माण

ग्रामीण पालाे देवी व मनोज कुमार साह ने बताया कि जनसहयोग से स्थाई मंदिर के निर्माण की तैयारी शुरू कर दी गई है। ग्रामीण्‍ा राजनीति से अलग हटकर किसी से चंदा लिए बिना अपने पैसे से 'मोदी मंदिर' का निर्माण कर रहे हैं। ग्रामीण ग्रामीण तारक कहते हैं कि कभी न कभी नरेंद्र मोदी उनके गांव आकर इस मंदिर को जरूर देखेंगे।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews