बिहार:.....तो इसलिए इस सप्ताह हेलमेट चेकिंग का विशेष अभियान चलाया जाएगा। - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Thursday, September 12, 2019

बिहार:.....तो इसलिए इस सप्ताह हेलमेट चेकिंग का विशेष अभियान चलाया जाएगा।

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर।

पटना। नए संशोधित माेटर वाहन अधिनियम (Motor Vehicles Act) के प्रभाव में आने के बाद बिहार में बड़े पैमाने पर वाहनों की जांच कर ट्रैफिक नियमों को तोडने पर भारी जुर्माना किया जा रहा है। इस बीच, परिवहन विभाग (Transport Department) ने बयान जारी कर कहा है कि बिहार में केवल 38 फीसद लोग ही हेलमेट पहनते हैं, जिसे बढ़ाने की जरूरत है। परिवहन विभाग के इस फैसले को नए मोटर वाहन अधिनियम से जोड़कर देखा जा रहा है। 
परिवहन विभाग ने कहा है कि बिहार में केवल 38 फीसद लोग ही हेलमेट पहनते हैं। राज्‍य में हेलमेट पहनने वालों के इस फीसद को जल्‍द बढ़ाना जरूरी है। इसलिए इस सप्ताह हेलमेट चेकिंग का विशेष अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान में पुलिसकर्मियों की भी जांच होगी। 

परिवहन विभाग ने प्रदूषण जांच केंद्रों पर लग रही वाहनों की लंबी कतार को देखते हुए सभी प्रखंडों में प्रदूषण जांच केंद्र खोलने का भी फैसला लिया है। इसके तहत छह महीने के भीतर 150 से अधिक प्रदूषण जांच केंद्र खोले जाने हैं। नए मोटर वाहन अधिनियम के तहत वाहनों की जांच में तेजी आने के बाद प्रदूषण जांच प्रमाण पत्र बनाने के लिए लंबी कतारें लग रहीं हैं। इसे देखते हुए परिवहन विभाग ने यह फैसला किया है।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews