मधेपुरा: दूसरी बार छात्र राष्ट्रीय जनता दल के जिला अध्यक्ष बने सोनू यादव - कोशी लाइव

Breaking

कोशी लाइव एप्प को डाऊनलोड करें।

CAR KING (MADHEPURA)

CAR KING (MADHEPURA)

THE JAWED HABIB

THE JAWED HABIB
SALOON FOR MEN AND WOMEN

तिवारी एजेंसी(सहरसा)

तिवारी एजेंसी(सहरसा)
छड़,सीमेंट,गिट्टी,बालू एवं हार्डवेयर की सामान के लिए संपर्क करें।

Translate

Wednesday, 4 September 2019

मधेपुरा: दूसरी बार छात्र राष्ट्रीय जनता दल के जिला अध्यक्ष बने सोनू यादव

कोशी लाइव:अक्की
सोनू यादव

: जब छात्र राजद के रात्रि कक्षा में सेकड़ो छात्रों का लगा मजमा ।।
छात्र राजद के प्रदेश अध्यक्ष सृजन स्वराज पटना से चल कर हुए सामिल
ईशा असलम

---------------------------

ज्ञात हो कि इस मंगलवार को टी. पी. कॉलेज के नवनिर्मित स्मार्ट क्लास में रात्रिकालीन एक अनोखा कक्षा का आयोजन किया गया जहाँ पठन-पाठन से लेकर छात्रों में कैसे शिक्षा के लिए जागरूकता पैदा किया जाए और हाल के गिरती सिक्षा और लुढ़कते सरकार के फैसले की गुणवत्ता सहित अनेको मुद्दे पर चर्चाऐं की गई ।

मौके पर मौजूद सभी मधेपुरा और बिहार के सभी प्रांत से आए छात्र राजद के छात्रों ने खुद के शिक्षा को जारी रखने का निश्चय लिया और उम्दा शिष्टाचार का परिचय देते हुए सभी ने सफलता की बात को दोहराया और प्रण लिया कि छात्र धर्म का पालन करते हुए हमारे पुरखों, लराकाओं जैसे फूले-पेरियार और महापुरुषों जयप्रकाश-कर्पूरी-बाबू जगदेव को नमन करते हुए सावित्रीबाई फुले-फातिमा शेख-मंडल अंबेडकर को साक्षी मानकर अपने जीवन में इन महात्माओं के दिखाए रास्ते पर चलने का प्रण लिया ।

इस उत्सव के मुख्य अतिथि छात्र राजद प्रदेश अध्यक्ष श्रीजन शशि स्वराज जी ने इंटरनेट के माध्यम से लाइव जाकर तेज प्रताप यादव जि से वीडियो कॉल पर सभी छात्रों का परिचय करवाया और तेज प्रताप यादव जी ने खुद सभी छात्रों को संबोधित भी किया और उन्होंने  " मधेपुरा की धरती को नमन किया और सभी छात्रों को याद दिलाया कि मधेपुरा के पवित्र जगह का इतिहास क्रांतिकारी रहा है और सभी छात्रों को उनके पूर्वजों से सीखने की जरूरत है और उनके कदमों पर चलने की जरूरत है" । वीडियो कॉल के उपरांत शशि स्वराज जी ने भी क्रांतिकारी भाषण देकर सभी छात्रों को आशीर्वचन दिया और अपने दायित्व को समझने और अनुसरण करने की याद दिलाई ।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि माननीय पूर्व मंत्री बिहार-सह- वर्तमान विधायक प्रोफेसर चंद्रशेखर यादव जी ने भीड़ को संबोधित करते हुए अपने गौरवशाली इतिहास को बताया और युवाओं से समाजवादी विचारधारा को समझने तथा लालू यादव के किए गए कार्यों एवं उनके बताए रास्तों पर चलने का आह्वान किया । इसी कड़ी को समझाते हुए देश पर आए संवैधानिक संकट एवं अघोषित आपातकाल के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी । और युवाओं की क्या भागीदारी हो सकती है देश को उनके पुराने गौरवशाली संवैधानिक राष्ट्र का पुनर्निर्माण करने के लिए याद दिलाया ।

टी. पी. कॉलेज के प्रिंसिपल श्री के पी यादव जी ने कार्यक्रम स्थल पर शिक्षा की खराब हालत पर जोर देते हुए उन्होंने मात्र एक विनती छात्रों से की और कहा कि मधेपुरा में आज शिक्षा का माहौल नहीं बन पा रहा है और सभी छात्रों से निवेदन किया कि जितने भी बच्चे कॉलेज में नामांकन ले रहे हैं वे बच्चे कक्षा में पढ़ने नहीं पहुंचते हैं और साथ ही उन्होंने जोर दिया और छात्रों से वादा किया अगर कक्षा में एक भी छात्र होंगे तो मैं उस विभाग के शिक्षकों से उस एक बच्चे को भी पढ़वाऊंगा अगर कक्षा नहीं चली तो मैं इस्तीफा दे दूंगा ।  लेकिन सभा में मौजूद सभी छात्र को  प्रण लेना है कि वह जरूर से जरूर सभी छात्रों को प्रेरित करें कि वह कक्षा में मौजूद रहे ।

साथी आदरणीय के पी यादव जी ने खुशी जताई कि टीपी कॉलेज जल्दी ही नेक का एक्रीडिटेशन लेने जा रहा है और बहुत जल्द टीपी कॉलेज भारत का एक आदर्श महाविद्यालय के रूप में उभरेगा और भारत के मानचित्र पर चमकता हुआ सितारा बनेगा ।

प्रदेश सचिव सह बिहारीगंज विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी इंजीनियर प्रभास यादव जी ने अपने संबोधन में सभी छात्रों सभी राजद के कार्यकर्ताओं एवं देश हित में उनके जिम्मेदारियों का अहसास दिलाया साथ ही आधुनिक समय में कैसे छात्रों को पड़ने पर और किताबों पर खासकर जोड़ देना चाहिए एवं मोबाइल लैपटॉप सोशल मीडिया से दूरी बना कर रखना चाहिए क्योंकि अभी छात्र जीवन में अध्ययन पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए ताकि आने वाले समय मैं वही नेतृत्व करेंगे जिन्हें अपना इतिहास का पर्याप्त जानकारी होगी ।

इस पावन अवसर पर जहां छात्रों के शिक्षा शिष्टाचार और सफलता पर चर्चाओं की कड़ी को आगे बढ़ाते हुए भूपेनद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय के दोनों सदनों के सदस्य प्रोफेसर डॉ जवाहर पासवान जी एवं राजद अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव सह प्रवक्ता सह विभाग अध्यक्ष b.ed डॉक्टर ललन साहनी सर ने भी अपने महत्वपूर्ण अभी भाषण से सभी छात्रों  अभिभावकों एवं अतिथियों को मंत्रमुग्ध कर दिया ।
मोके पर मौजूद छात्र राजद के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता संजय सहनी जी , प्रदेश प्रवक्ता छात्र जनता दल बिहार के प्रदीप यादव जी, छात्र राजद के क्रांतिकारी एवं संघर्षशील कार्यकर्ता प्रफुल् जी,  क्रांतिकारी छात्र नेता प्रवीण यादव जी, फ्रेंड्स ऑफ तेजस्वी के प्रदेश प्रवक्ता मुसफ़िक़ आलम जी, फ्रेंड्स ऑफ तेजस्वी के प्रदेश उपाध्यक्ष आलम जी, पूर्व विश्वविद्यालय अध्यक्ष छात्र राजद विवेक यादव जी, राजद के सम्मानित नेता श्री पंकज यादव जी एवं अन्य सम्मानित अतिथियों ने कक्षा को और भी सुंदर एवं शैक्षिक माहोल प्रदान करने में सहयोग किया ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सोनू यादव एवं ईशा असलम और महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे बी. एन. मंडल काउंसिल मेंबर छात्र माधव कुमार ने कार्यक्रम को संभाला .
 अध्यक्षता भाषण देते हुए सोनू यादव ने सभी अतिथियों का स्वागत किया और अपने मधेपुरा के समाजवादी इतिहास को सभी छात्रों और अतिथियों के सामने दोहराया । और बताया की आने वाले समय में जब भी छात्र क्रांति की बात होगी देश में बदलाव की बात होगी तो पहला बिगुल मधेपुरा से फूंका जाएगा और इसके लिए हम सभी छात्र राजद के छात्रों ने अपनी अपनी कमर कस तैयार बैठे हैं ।
इस महत्वपूर्ण कड़ी मे हर तरफ से सहयोग पहुंचा रहे क्रांतिकारी साथी श्री नीतीश उर्फ़ जापानी यादव जी,
रणवीर यादव,राजेश टाइगर, बिट्टू कुमार सदर प्रखंड अध्यक्ष लक्ष्मण यादव अक्षय सिद्धांत अमरेश कुमार नगर अध्यक्ष विवेक कुमार नगर उपाध्यक्ष ओम शिव यादव, आशीषआदर्श यादव डेविड किंग ,नितीश यदुवंशी जी, अरुण जी, इंजीनियर छात्र मंटू जी, प्रिंस जी एवं जिला परिषद सदस्य पिंटू यादव जी ने अहम भूमिका निभा कार्यक्रम को सफलता के चोटी तक पहुंचाने का भरपूर सहयोग किया एवं सारे छात्रों का दिशा निर्देशन एवं उनके मूल्यों-दायित्वों के बारे में जानकारी के साथ प्रेरणा का भी संचार किया ।

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

Total Pageviews

THE JABED HABIB

THE JABED HABIB
BEST HAIR AND MAKEUP SLOON

Follow ME

KOSHILIVE

Only news Complete news. मधेपुरा,सहरसा,सुपौल एवं बिहार की अन्य जिलों की खबरों का संग्रह। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

जूली वस्त्रालय