बिहार:कोसी और सीमांचल के जिलों में विभिन्न मांगों को लेकर भाकपा ने निकाला विरोध मार्च - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Wednesday, September 25, 2019

बिहार:कोसी और सीमांचल के जिलों में विभिन्न मांगों को लेकर भाकपा ने निकाला विरोध मार्च

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर।
अक्की।
कोसी और सीमांचल के जिले मधेपुरा, अररिया और कटिहार में बाढ़ और सुखाड़ को लेकर और जर्जर एनएच निर्माण समेत विभिन्न मांगों को लेकर भाकपा ने निकाला विरोधमार्च।  
मधेपुरा में भाकपा कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन
मधेपुरा जिले में हत्या, लूट, अपहरण आदि घटनाओं के विरोध में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। भाकपा कार्यकर्ताओं ने सरकारी दफ्तरों में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ भी भारी आक्रोश जताया। जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लोगों को तत्काल जरूरी सुविधाएं पहुंचाने की मांग की। भाकपा के वरीय नेता प्रमोद प्रभाकर ने कहा कि पार्टी के आह्वान पर कलेक्ट्रेट का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया गया है। मांगों पर सुनवाई नहीं होने पर उग्र प्रदर्शन किया जाएगा। बड़ी तादाद में पहुंचे भाकपा कार्यकर्ताओं सरकार और प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी की। विरोध प्रदर्शन के दौरान सड़क पर आवागमन भी प्रभावित हुआ।
कटिहार में समाहरणालय पर किया प्रदर्शन
कटिहार में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी जिला इकाई के तत्वाधान में बुधवार को राजेंद्र स्टेडियम से जुलूस निकालकर समाहरणालय पर धरना प्रदर्शन देकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने व्याप्त भ्रष्टाचार को समाप्त करने, सुखार बाढ़ पीड़ितों को पर्याप्त मुआवजा देने, भूमिहीनों को बांसगीत पर्चा देने, रसोईया संघ को सरकारी सुविधा देने, किसानों को फसल क्षति का अनुदान देने सहित अन्य मांगों को लेकर रोषपूर्ण प्रदर्शन किया समाहरणालय गेट पर पहुंचने से पूर्व शहर के विभिन्न चौक चौराहों पर प्रदर्शन कर जमकर नारेबाजी की गई। कार्यक्रम में भाकपा माले के अलावा रसोईया संघ के लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। जिसमें महिलाएं की संख्या भी अधिक रही।
अररिया में बाढ़-सुखाड़ को लेकर निकाला विरोधमार्च
अररिया में बाढ़-सुखाड़ का स्थाई समाधान सहित अन्य समस्याओं के समाधान के लिए भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी जिला इकाई ने बुधवार को शहर में विरोध मार्च निकाल कर रोष व्यक्त किया। मार्च स्टेशन रोड स्थित पार्टी कार्यालय से निकल कर विभिन्न मार्गों से होते हुए समाहरणालय परिसर पहुँचा। यहाँ पार्टी सचिव डॉ एसआर झा की अगुवाई सोलह सूत्री मांग पत्र डीएम को सौंपा। राज्यव्यापी आंदोलन के तहत आयोजित मार्च में कार्यकर्ता जिले में बढ़ते आपराधिक घटनाओं पर रोक लगाने, मॉब लिंचीग की जांच कर कार्रवाई करने, परिवहन एक्ट में चालान की राशि कम करने व शिविर लगा कर ड्राइविंग लाइसेंस देने, बकाया पेंशन का जल्द भुगतान करने और पंचायत स्तर पर शिविर लगा कर पेंशन राशि बांटने, अररिया में मक्का आधारित उद्योग लगाने आदि की मांग कर रहे थे।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

Total Pageviews