मधेपुरा: लाइसेंस बनवाने को ले उमड़ रही भीड़ - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Saturday, September 21, 2019

मधेपुरा: लाइसेंस बनवाने को ले उमड़ रही भीड़

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर:

मधेपुरा। एक सितंबर से नए मोटर वाहन एक्ट लागू होने के बाद जिला परिवहन कार्यालय में लर्निंग लाइसेंस बनवाने वालों लोगों की भीड़ उमड़ रही है। सुबह 10 बजे से ही काउंटरों पर लोगों का लाइन लगनी शुरू हो जाती है। कई लोग सुबह से ही लाइन में खड़े होकर कांउटर खुलने का इंतजार करने लगते हैं। काउंटर पर लगे भीड़ को देखकर लगता है मानो रेलवे के तत्काल टिकट के लिए मारामारी हो रही है। शनिवार को बारिश के बावजूद लोग घंटों पंक्ति में खड़े नजर आए। काउंटर पर बैठे कर्मी मु. शेर आलम ने बताया कि जब से नए मोटर अधिनियम लागू हुआ है, लर्निंग लाइसेंस बनवाने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। पहले जहां 20-30 आवेदन आते थे, वहां अब 200 से ऊपर आवेदन आ रहा है। काम का लोड काफी बढ़ गया है। उन्होंने बताया कि लर्निंग लाइसेंस अप्लाई करने के बाद आवेदन जमा करने के ठीक दूसरे ही दिन ही लर्निंग लाइसेंस लेने चले आते हैं। जबकि काम बढ़ जाने के कारण इसे देने में समय लग रहा है।
स्कूल जाने में होती है परेशानी, लाइसेस है जरूरी
लर्निंग लाइसेंस बनवाने आए मधेपुरा के नवीन कुमार, मुकेश कुमार, सोनी कुमारी, मीनू कुमारी सिंहेश्वर के बद्री यादव, सौरभ कुमार,  घैलाढ़ के संजय कुमार, सतीश कुमार आदि ने बताया कि जब से नया नियम लागू हुआ है घरवाले गाड़ी चलाने से मना करते हैं। ऐसे में अन्य काम सहित पढ़ाई के लिए जाने में परेशानी होती है। इसलिए लाइसेंस बनवाना जरूरी है।
जल्द निर्गत होगा लाइसेंस, लगाए गए हैं कर्मी
इस बाबत मोटर यान निरीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि नए मोटर वाहन एक्ट लागू होने के बाद काउंटर पर लर्निंग लाइसेंस के लिए आवेदकों की भीड़ बढ़ी है। आवेदकों को परेशानी न हो इसके लिए कर्मियों को लगाया गया है। सभी अहर्ता को पूरा करने वाले को जल्द ही लाइसेंस निर्गत करा दिया जाएगा।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

Total Pageviews