सुपौल:विश्व गैंडा दिवस पर सुपौल के शशांक व गुणसागर को सुशील मोदी ने किया सम्‍मानित - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Tuesday, September 24, 2019

सुपौल:विश्व गैंडा दिवस पर सुपौल के शशांक व गुणसागर को सुशील मोदी ने किया सम्‍मानित

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर।

सुपौल।विश्व गैंडा दिवस सह वन महोत्सव के समापन के अवसर पर संजय गाधी जैविक उद्यान में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में प्रशंसनीय भूमिका निर्वहन के लिए 42 लोगों को सम्मानित किया। इस मौके पर सुपौल के दो युवा शशांक राज और गुणसागर साहू को भी सम्मानित किया गया। दोनों युवा शशांक राज एवं गुणसागर साहू ने बिहार सरकार को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस सम्मान से हमारी कार्यशक्ति को और बल मिलेगा। 
उन्होंने कहा कि हमारी संस्था नवोदय एलुमनी एशोसिएशन द्वारा सुपौल जिला के विभिन्न क्षेत्रों में 5 जून 2019 से निरंतर 'वृक्षारोपण सह जन जागरुकता अभियान' चलाया जा चलाया जा रहा है। इस कार्यक्रम के दौरान हमारी एलुमनी टीम के द्वारा 8000 से अधिक पौधे लगाये गए तथा स्कूलों, कॉलेजों में जन जागरूकता अभियान चलाया गया। हमें अधिक से अधिक वृक्ष लगाकर पर्यावरण के संरक्षण की जरूरत है, क्योंकि बढ़ रहे तापमान (ग्लोबल वार्मिंग) और जलस्तर में कमी आने वाले खतरे का संकेत हैं। यदि हम अभी से सचेत नहीं हुए तो हमारे आने वाली पीढ़ी को इस का बहुत ही बड़ा नुकसान झेलना पड़ेगा। 

गौरतलब है कि इस मौके पर सुपौल के शशांक राज और गुणसागर साहू के अलावा, बिहार पशु विज्ञान विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. रामेश्वर सिंह, एनसीसी ब्रिगेडियर प्रवीण कुमार, पीरमुहानी कब्रिस्तान प्रबंधन व पूर्व एमएलए मो. अनवर, पूर्व मध्य रेल के एजीएम अरुण कुमार शर्मा, दानापुर रेलमंडल एडीआरएम अरविंद रजक, समस्तीपुर डीआरएम अशोक महेश्वरी, सशस्त्र सीमा बल के आरक्षी महानिरीक्षक संजय कुमार, सीआरपीएफ के डीआइजी एचएस मल, होमगार्ड प्रशिक्षण के कमांडेंट जयंत कुमार, डीएम अरवल रविशंकर, डीएम जमुई धर्मेद्र कुमार, एम्स निदेशक, आइजीआइएमएस निदेशक, एएन कॉलेज के प्राचार्य प्रो. एसपी शाही, दिल्ली पब्लिक स्कूल के निदेशक, नूरसराय हरियाली मिशन, जेपी विश्वविद्यालय के राकेश प्रसाद, सहित 42 लोगों को सम्मानित किया गया।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

Total Pageviews