सहरसा_नये मोटर अधिनियम को सख्ती से करें लागू : आयुक्त - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Friday, September 13, 2019

सहरसा_नये मोटर अधिनियम को सख्ती से करें लागू : आयुक्त

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर
                 प्रिंस कुमार राज


सहरसा : कोसी प्रमंडल के सभी जिला परिवहन पदाधिकारियों एवं एमवीआई के साथ आयुक्त के सेंथिल कुमार ने गुरुवार को कार्यालय कक्ष में समीक्षा बैठक की. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते कहा कि नये मोटर वाहन अधिनियम के प्रावधानों का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए एक सप्ताह तक सघन जांच अभियान चलायें. इस कार्य में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतें. ड्राइविंग लाइसेंस, प्रदूषण एवं वाहन बीमा के बिना वाहन परिचालन पर कड़ाई से रोक लगायें. 
 
यात्री वाहनों, स्कूल बसों में क्षमता से अधिक बच्चे ढ़ोये जाने पर कार्रवाई करें. अनुमंडल स्तर पर सभी स्कूल बसों के कागजातों, चालक के लाइसेंस, वाहन का फिटनेस आदि की जांच शिविर लगाकर करें. आयुक्त ने तेज रफ्तार से बस, ट्रैक्टर, टैंपो, दो चक्के वाहन के परिचालन पर सख्ती से रोक लगाने का निर्देश दिया. 
 
उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों विशेषकर जहां वाहन का परिचालन बहुतायत में होता है, में मोटर वाहन अधिनियम के आलोक में जांच अभियान चलाने का निर्देश दिया. साथ ही रात्रि में भी जांच अभियान चलाने को कहा. जिला परिवहन पदाधिकारियों ने आयुक्त से कहा कि वाहन जांच अभियान में वर्तमान में होमगार्ड की सेवा ली जा रही है. इसके अतिरिक्त एक सेक्शन पुलिस बल की आवश्यकता है.
 
 आयुक्त ने इस संबंध में अपने सचिव से कहा कि सभी जिलाधिकारी को एक सेक्शन पुलिस बल यथाशीघ्र उपलब्ध कराने के लिए निर्देश जारी करें. उन्होंने कहा कि सरकारी वाहन जो पुराने हो चुके हैं, मरम्मति योग्य नहीं हैं, जर्जर हो चुके हैं, उसके निष्प्रयोजन की कार्रवाई करें. 
 
प्रमंडल के सभी जिलों के परिवहन राजस्व संग्रहन की समीक्षा में असंतोष व्यक्त करते हुए विभाग द्वारा निर्धारित लक्ष्य की प्राप्ति ससमय करने का निर्देश सभी जिला परिवहन पदाधिकारी एवं एमवीआई को दिया गया. साथ ही राजस्व संग्रहण में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतने की हिदायत दी. मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के अंतर्गत जिले की उपलब्धि पर असंतोष व्यक्त करते हुए निर्धारित लक्ष्य का शत प्रतिशत प्राप्ति का निर्देश दिया.

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews