सहरसा:सेविका का चयन में धांधली, जबरन हस्ताक्षर कराने का आरोप - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Monday, September 23, 2019

सहरसा:सेविका का चयन में धांधली, जबरन हस्ताक्षर कराने का आरोप

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर।

सहरसा। प्रखंड के खानपुर पंचायत के मटिहानी गांव में सभी का चयन मामले में महिला पर्यवेक्षिका द्वारा धांधली किए जाने और जबरन हस्ताक्षर कराए जाने का मामला प्रकाश में आया है। मामले को लेकर पुलिस को पंच ने आवेदन दिया है।
कांटो पंचायत के मटिहानी वार्ड नंबर दो के पंच संगीता देवी ने ओपी में आवेदन देकर कहा कि शनिवार को 10 बजे प्रखंड बाल विकास परियोजना पदाधिकारी के निर्देशानुसार आंगनबाड़ी सेविका व सहायिका बहाली हेतु वार्ड सदस्य रानी देवी की अध्यक्षता में उपस्थित महिला पर्यवेक्षिका प्रियंका कुमारी द्वारा मध्य विद्यालय मटिहानी के प्रांगण में आम सभा का आयोजन किया गया था। जिसमें महिला पर्यवेक्षिका द्वारा प्रायोजित विवाद उत्पन्न करा दिया गया। जिसमें रानी देवी पति निरंजन राय एवं उसके सहयोगी प्रेम रंजन राय सहित अन्य लोगों ने मेरे साथ अभद्र व्यवहार करते हुए जातिसूचक शब्द का प्रयोग किया। विवाद के उपरांत महिला पर्यवेक्षिका द्वारा जबरन सेविका नियुक्ति पत्र पर हमसे हस्ताक्षर करवा लिया। वहीं दूसरी ओर इस मामले को लेकर आवेदनकर्ता सुना कुमारी ने अनुमंडल पदाधिकारी को आवेदन देकर कहा है कि चयनित सेविका रीना देवी वार्ड नंबर 1 की रहने वाली है। लेकिन महिला पर्यवेक्षिका द्वारा मोटी रकम लेकर उनका चयन वार्ड नंबर 2 में कर दिया। जबकि सेविका बहाली वार्ड नंबर 2 में थी। महिला पर्यवेक्षिका प्रियंका कुमारी द्वारा महिला पंच से जबरन सेविका नियुक्ति पत्र पर हस्ताक्षर कराकर रीना देवी को पत्र दे दिया गया। जबकि चयनित सेविका का मेघा सूची में नाम तक नहीं था। बावजूद गलत ढंग से वार्ड नंबर 1 में रहने वाली अभ्यर्थी का वार्ड नंबर 2 में बहाली कर दिया गया।
....कोट...

महिला पर्यवेक्षिका के द्वारा नियम के विरुद्ध बहाली की गयी है तो जांच कर बहाली रद्द करने की अनुशंसा जिला पदाधिकारी से की जाएगी और संबंधित महिला पर्यवेक्षिका के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
वीरेंद्र कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी,सिमरी बख्तियारपुर

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews