सहरसा:जिले में दिनभर रुक-रुककर होती रही बारिश,सड़कें तालाब में तब्दील - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Friday, September 27, 2019

सहरसा:जिले में दिनभर रुक-रुककर होती रही बारिश,सड़कें तालाब में तब्दील

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर.
अक्की।
जिले में गुरुवार को दिनभर रुक-रुककर बारिश होती रही। बुधवार की दोपहर से शुरू हुई बारिश गुरुवार के दिनभर होती रही। बारिश के कारण लोगों को घरों से निकलने में काफी परेशानी हुई। खासकर कामकाजी लोगों को घर से निकलने के दौरान छाता लेकर या प्लास्टिक ओढ़कर बाहर निकलना पड़ा।
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार जिले में 13.2 एमएम बारिश रिकार्ड दर्ज किया गया है। जबकि कृषि विभाग के अनुसार शहर में 24.20 एमएम बारिश हुई है। बारिश से मौसम में हल्का ठंडापन आ गया है। धान की फसल को काफी फायदा पहुंच रहा है। जलनिकासी की व्यवस्था नहीं होने से शहर की सड़कों पर पानी जमा है। जिससे लोगों को आवाजाही में काफी परेशानी हो रही है। दिनभर आकाश में बादल छाये रहे। जिसके कारण सूर्य का दर्शन नहीं हो पाया। बारिश से सड़कों पर जगह-जगह पानी जमा। विगत दो तीन दिनों से बारिश नहीं होने से सड़क में बने गड्ढे का पानी सूख चुका था। लेकिन इधर दो दिनों की बारिश होते ही सड़क में बने गड्ढे भी पानी से भर गया। जिससे लोगों को आवागमन में दिक्कतें होने लगी है। चालकों को संभलकर वाहन चलाना पड़ रहा है।
एनएच 107 सड़क जोखिम भरा सफर : शहर से गुजर रही एनएच 107 की छूटी सड़क में बड़े बड़े गड्ढें में जमा पानी जानलेवा बनी हुई है। इस सड़क पर चलना जोखिम भरा है। बड़े गड्ढे में पानी व कीचड़ के बीच वाहनों के आवाजाही से हर हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी हुई है। वाहन चालकों को पानी भरे गड्ढे में सड़क का पता नहीं चल पा रहा है। वहीं बाइक व साइकिल सवार भी कीचड़ भर गड्ढे में फंस रहे है। कीचड़मय सड़क पर पैदल चलने वाले को भी दिक्कतें हो रही है।
मुहल्ले की समस्या हुई विकराल : बारिश से शहर की कई मुहल्ले समस्या और विकराल बनती जा रही है। बटराहा वार्ड संख्या 23 के मुख्य सड़क में जलजमाव कम नहीं हो रहा है। बारिश के कारण सड़क पर पानी बढ़ता ही जा रहा है। जिससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है। जलनिकासी की व्यवस्था की मांग कर थक चुके मुहल्लेवासियों में नगर परिषद के प्रति आक्रोश व्याप्त है। वहीं शहर के सराही, गंगजला गौतमनगर, नयाबाजार व अन्य मुहल्ले की सड़क पर पानी व कीचड़ जमा है।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews