BIHAR:एक दिन पहले जिस युवक का दरोगा ने काटा था चलान, उसी युवक ने दूसरे दिन दरोगा को कराया निलंबित, जानिए कैसे? - कोशी लाइव

BREAKING

रितिका CCTV

रितिका CCTV
सेल एंड सर्विस

विज्ञापन

विज्ञापन

Sunday, September 8, 2019

BIHAR:एक दिन पहले जिस युवक का दरोगा ने काटा था चलान, उसी युवक ने दूसरे दिन दरोगा को कराया निलंबित, जानिए कैसे?

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर
....Akky
बक्सर]। एक दिन पहले नए ट्रैफिक कानून  के तहत 11 हजार रुपये का जुर्माना भरने वाले नागरिक ने जब पुलिसकर्मी को कानून की याद दिलाई तो उसकी शामत आ गई। गुस्‍साया पुलिसकर्मी उसे घसीटते हुए थाने ले गया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने पर हड़कम्‍प मच गया। जांच के बाद एसपी ने पुलिसकर्मी को निलंबित कर दिया।
शिक्षक कॉलोनी के कमल कुमार सिंह एक दिन पहले वाहन चेकिंग में पकड़े गए थे और हेलमेट नहीं पहनने तथा ड्राइविंग लाइसेंस नहीं रहने पर उनसे 11 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया था। शनिवार को वे आइटीआइ फील्ड के समीप खड़े थे। एक दिन पहले उन्हें जांच में पकड़ने वाले नगर थाना के दरोगा रौशन कुमार वहां से बिना हेलमेट के गुजर रहे थे। कमल ने उनसे हेलमेट नहीं पहनने का कारण पूछा। इससे दरोगा जी भड़क गए और उसे खींचते हुए थाने ले गए।
शनिवार को ही क्राइम मीटिग के दौरान पुलिस अधीक्षक उपेंद्रनाथ वर्मा ने पुलिस पदाधिकारियों को पुलिस पब्लिक सहयोग की भावना रखने के साथ ही यातायात नियमों का सख्ती से खुद भी पालन करने का पाठ पढ़ाया था। बताया जाता है कि पुलिस आइटीआइ के पास वाहन जांच करने में लगी थी। इस बीच शिक्षक कॉलोनी निवासी कमल कुमार ने उन्हें पकड़ने वाले दारोगा रौशन कुमार को बगैर हेलमेट बाइक चलाते देख अचानक रोक लिया और पूछ बैठे कि कल तो आपने मुझे बगैर हेलमेट चलने पर 11 हजार रुपया जुर्माना कर दिया, जबकि आज आप तो खुद ही नियमों का उल्लंघन करते हुए बगैर हेलमेट चल रहे हैं।
युवक द्वारा पुलिस को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाना बेहद नागवार गुजरा और बाइक से नीचे उतर युवक से उलझ गए। दोनों के बीच बकझक होते नौबत हाथापाई तक जा पहुंची। इस दौरान युवक को चारों तरफ से पुलिस ने घेर लिया और घसीटते हुए जबरदस्ती उसे पुलिस वाहन में बैठाकर थाना लेते आए।
लेकिन इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। वीडियो में पुलिसकर्मी युवक को घसीटते हुए दिख रहा है। थानाध्यक्ष राहुल कुमार ने कहा कि दारोगा ने युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है और मामले की जांच चल रही है। बाद में छानबीन के बाद एसपी उपेन्द्रनाथ वर्मा ने दरोगा रौशन कुमार को निलंबित कर दिया।

पब्लिक trafiic rules तोड़े तो जुर्माना, पुलिस traffic rules तोड़े तो भी पब्लिक को ही सज़ा, ऐसा क्यूं??
देखें video


42 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews