Bihar:पटना: मंत्री के बेटे को छोड़ा तो एक दारोगा समेत तीन सिपाही निलंबित - कोशी लाइव

BREAKING

रितिका CCTV

रितिका CCTV
सेल एंड सर्विस

विज्ञापन

विज्ञापन

Sunday, September 8, 2019

Bihar:पटना: मंत्री के बेटे को छोड़ा तो एक दारोगा समेत तीन सिपाही निलंबित

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर
.......Akky

बेली रोड पर रविवार की दोहपर 12 बजे के करीब प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर ट्रैफिक जांच के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान का निरीक्षण करने पहुंचे थे। बिहार म्युजियम के पास दो पहिया और चार पहिया वाहनों की जांच हो रही थी। ज्यादातर लोगों के पास प्रदूषण और बीमा का कागजात नहीं था। पुलिसवाले बगैर कागजात वाले वाहन मालिकों पर जुर्माना कर रहे थे।
इसी बीच एक काले शीशे वाली इनोवा पहुंची। सिपाहियों ने हाथ दिया तो चालक गाड़ी तो रोक दिया लेकिन बगल में बैठे व्यक्ति ने केंद्रीय मंत्री का बेटा बताया। फिर क्या था सिपाही की हिम्मत नहीं हुई कि वह आगे कुछ बोले। वहां खड़े एक दारोगा ने गाड़ी को जाने को कह दिया। पूरी घटना को आयुक्त देख रहे थे। उन्होंने बगल में खडे ट्रैफिक एसपी को चारों को निलंबित करने का निर्देश दिया। 
आयुक्त के निर्देश पर जुर्माना की राशि वसूलने में लापरवाही बरतने के आरोप में दारोगा देवपाल पासवान, बीएमपी-11 के सिपाही पप्पू कुमार और सिपाही दिलीप चंद्र सिंह को निलंबित कर दिया गया है। इस कार्रवाई के बाद बेली रोड पर आने जाने वाले प्रत्येक गाड़ी की चेकिंग शुरू कर दी गई। कोई फोन लगाकर सिपाही या दारोगा से पैरवी करा रहा था तो कोई कागजात घर पर गलती से छूट जाने का बहाना करते देखा गया। इसके बावजूद सभी ऐसे वाहनों पर जुर्माना किया गया। 
सिपाही पैरवी कराने पर और भड़क जाते थे। शाम पांच बजे तक बेली रोड पर वाहनों की गहन जांच की गई। बेली रोड पर बगैर हेलमेट के दो पहिया वाहन चलाते। दो से अधिक सवार बैठने, खतरनाक ड्राइविंग करने, ड्राइविंग के दौरान मोबाइल पर बात करते, ड्राइविंग लाइसेंस, पंजीकरण, बीमा, प्रदूषण आदि के कागजात नहीं करने पर करीब डेढ़ सौ वाहनों पर जुर्माना किया गया। चार पहिया वाहनों के ड्राइवर के बगल में बैठने वाले ज्यादातर लोग शीट बेल्ट नहीं लगाए थे। रविवार को ऐसे लोगों को भी जुर्माना देना पड़ा। 
आयुक्त ने कहा कि कि जिन वाहनों पर काला फिल्म लगाया गया है उसकी गहनता से जांच करें तथा जुर्माना भी करें। आयुक्त ने कहा कि सड़क पर चलने वाले प्रत्येक वाहनों की चेकिंग करें। यदि कोई ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करता है तो जुर्माना अवश्य करें। चाहे क्यों नहीं वीआईपी हो। 

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews