बिहार:पिता से मिलने के बाद तेजस्वी बोले, लालू जी की किडनी 63 फीसदी नहीं कर रही काम - कोशी लाइव

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

कार किंग [मधेपुरा]

कार किंग [मधेपुरा]
पंचमुखी चौक,मधेपुरा

Translate

Sunday, September 1, 2019

बिहार:पिता से मिलने के बाद तेजस्वी बोले, लालू जी की किडनी 63 फीसदी नहीं कर रही काम

कोशी लाइव:अक्की

बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने शनिवार को रिम्स के पेईंग वार्ड में भर्ती अपने पिता लालू प्रसाद से मुलाकात की। उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली। मिलने के बाद तेजस्वी ने कहा कि लालू जी की किडनी 63 प्रतिशत काम नही कर रही है। उनकी सेहत को लेकर पूरा परिवार चिंतित है। उनके करोड़ों चाहने वाले भी चिंतित हैं।  उनका बेहतर इलाज होना चाहिए। कटोरिया (बिहार) की विधायक स्वीटी सीमा हेंब्रम और तेजस्वी के पीए संजय यादव ने भी मुलाकात की। 
तेजस्वी ने कहा कि हम यह नहीं कहते हैं कि उन्हें इस अस्पताल या उस अस्पताल में भेज दिया जाए। अगर रिम्स में ही उनका बेहतर इलाज हो, तो अच्छी बात है। लेकिन उन्हें बेहतर इलाज की जरूरत है। उन्हें जो बीमारी है, वह ठीक होनी चाहिए। बांका के कटोरिया से मिलने आईं राजद विधायक स्वीटी सीमा हेंब्रम ने कहा कि लालू जी की सेहत के बारे में जानने आए थे। उनकी सेहत सही नहीं है। उन्हें बाहर भेजकर इलाज कराना चाहिए। 
देश को लेकर चिंतित हैं लालू प्रसाद
तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू जी से देश की स्थिति पर भी बातें हुईं। देश में जो हालात हैं, उसको लेकर वे  चिंतित हैं। देश में आर्थिक मंदी है। नौजवानों को रोजगार नहीं मिल रहा है। किसानों का हाल बुरा है। 
झारखंड में राजद महागठबंधन के साथ मिलकर लड़ेगा 
झारखंड की राजनीति पर बात करते हुए तेजस्वी ने कहा कि झारखंड में महागठबंधन के साथ मिलकर चुनाव लड़ना है। इसके लिए वह खुद महागठबंधन के नेताओं से बात करेंगे। हेमंत सोरेन से, कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष से और फिर राहुल जी से भी बातें करेंगे। कहा, जहां-जहां हमारी स्थिति मजबूत है,  वहां जल्द ही कैंपेन शुरू करेंगे। बिहार में गुटखा पर प्रतिबंध को लेकर तेजस्वी ने कहा कि फैसला तो अच्छा है, लेकिन शराब बंदी जैसा हाल नहीं होना चाहिए। 
बिहार में अपराध बेलगाम
बिहार में अपराध को बेलगाम बताते हुए तेजस्वी ने कहा कि जिसपर चाचा का हाथ है, उसका कोई बाल बांका नही कर सकता। उन्होंने एके 47 के साथ विवेका पहलवान के भतीजे का वायरल हो रहे वीडियो का भी हवाला दिया एवं रमैया का भी जिक्र किया। 
37 प्रतिशत काम कर रही लालू की किडनी 
लालू प्रसाद का इलाज कर रहे डॉ डीके झा ने बताया कि लालू प्रसाद की किडनी का फंक्शन 50  से घटकर 37 प्रतिशत पर आ गया है। ब्लड प्रेशर में भी कमी दर्ज की गई थी, जिसके बाद दवा का डोज कम किया गया है। शुक्रवार को रूटीन जांच में इंफेक्शन भी पाया गया है। यह कोई पहली बार नहीं है। पिछले एक साल में 6-7 दफा उन्हें इंफेक्शन हुआ है। 
डॉ झा ने कहा कि वह सीकेडी (क्रोनिक किडनी डिजीज) के साथ साथ डायबिटीज के भी मरीज हैं। सीकेडी और डायबिटीज में ऐसा होता है। शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता कम हो जाती है। इंफेक्शन की दवा दी जा रही है। 4-5 दिन दवा चलेगी। उम्मीद है, उसके बाद 15 दिन में किडनी फंक्शन बढ़कर फिर से 50 प्रतिशत तक पहुंच जाएगा। डॉ झा ने बताया कि लालू प्रसाद को बालतोड़ हो गया था जो बढ़ गया। गत मंगलवार को छोटा ऑपरेशन कर  पस निकाल दिया गया है। उसी वजह से इंफेक्शन हुआ है। चलने-फिरने में भी थोड़ी परेशानी है। 

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

Total Pageviews

Post Bottom Ad

Pages