बिहार:बारिश का कहर:मूसलाधार बारिश से बेहाल बिहार, पटना में बाढ़ तो भागलपुर में ढही दीवार, 6 की मौत, 1 गंभीर,3अक्टूबर के बाद हालात होंगे समान - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Sunday, September 29, 2019

बिहार:बारिश का कहर:मूसलाधार बारिश से बेहाल बिहार, पटना में बाढ़ तो भागलपुर में ढही दीवार, 6 की मौत, 1 गंभीर,3अक्टूबर के बाद हालात होंगे समान

कोशी लाइव_नई सोच नई खबर।
पटना :-  मौसम विभाग ने पुनः एलर्ट जारी किया है और कहा है कि 03  अक्टूबर तक लगातार बारिश होते रहेगी । भागलपुर, मुंगेर में बाढ़ की हालत खराब है, कोसी नदी भी खतरे की निशान से ऊपर है, गंगा नदी भी लाल निशान से ऊपर है।

भागलपुर : बिहार के भागलपुर में पिछले तीन दिनों से हो रही बारिश से शहर के तीन इलाकों में रविवार सुबह दीवार ढह गयी, जिसमें अबतक छह लोगों के मौत की पुष्टि हुई है, वहीं एक व्यक्ति घायल हुआ है. घटना की सूचना मिलते ही सदर एसडीओ आशीष नारायण, सिटी डीएसपी राजवंश सिंह, अंचलाधिकारी सोनू भगत, बरारी थानाध्यक्ष नवनीश कुमार, जोगसर थानाध्यक्ष और तिलकामांझी थानाध्यक्ष, सार्जेंट मेजर, दंगा नियंत्रण व पुलिस के जवान भारी संख्या में घटनास्थल और अस्पताल पहुंचे.

हनुमान घाट पर गंगा स्नान को आये लोग मंदिर की दीवार के नीचे दबे
बरारी थाना क्षेत्र के वाटर वर्क्स के पास हनुमान घाट पर रविवार सुबह 9.15 में हुई घटना में दीवार के गिरे मलवे से अबतक तीन लोगों का शव निकाला जा चुका है, जबकि एक अन्य व्यक्ति जख्मी हो गया. रेस्क्यू आपरेशन जारी है और अन्य की खोज की जा रही है. घटना उस वक्त की है जब रविवार सुबह पहली पूजा को लेकर भारी संख्या में श्रद्धालु गंगा स्नान और जल भरने आये थे.
मरने वालों का नाम पता
- विवेक प्रकाश (38), भीखनपुर त्रिमूर्ति चौक (पेंट व्यवसायी)
- क्षितिज कुमार (24), (विवेक का स्टाफ), संत नगर कॉलोनी, बरारी
- विकास चंद्र दास (50), (भावना होटल का स्टाफ), रिफ्यूजी कॉलोनी.

मायागंज झोपड़पट्टी पर गिरी वन विभाग की दीवार
बरारी थाना क्षेत्र के मायागंज स्थित झोपड़पट्टी पर रविवार सुबह वन विभाग (सुंदरवन) की पिछली दीवार गिर गयी. घटना में झोपड़ी में सोए 70 वर्षीय वृद्ध शुक्र दास की मौत हो गयी है. वही कई लोग घायल हो गये हैं.

महाराज घाट इलाके में निजी दीवार गिरने से दो की मौत
बरारी थाना क्षेत्र के महाराज घाट इलाके में बुनिल वर्मा नामक व्यक्ति के घर की दीवार गिरने से एक बच्ची और एक व्यक्ति की मौत हो गयी. लोगों ने बताया कि तीन दिन से हो रही भारी बारिश में जमीन की मिट्टी नरम हो गयी है. जिसकी वजह जगह जगह दीवारें गिर रही हैं. घायल अनिल शर्मा को गंभीर हालत में मायगंज अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां एक घंटे तक चले इलाज के बाद उनकी मौत हो गयी. लोगों ने अन्य लोगों के भी घायल होने की बात कही है. हालांकि खबर लिखे जाने तक पुलिस या प्रशासन का कोई तंत्र मौके पर नहीं पहुंच था.

मृतकों के नाम :
- सलोनी कुमारी उर्फ सल्लो (10), पिता शिव ठाकुर (मजदूर), बड़ी खंजरपुर, दुर्गा स्थान, महाराज घाट.
- अनिल शर्मा (45), बड़ी खंजरपुर, दुर्गा स्थान, महाराज घाट.


SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews