सहरसा:धार्मिक स्थल समीप फेंका मांस, तनाव - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Friday, August 16, 2019

सहरसा:धार्मिक स्थल समीप फेंका मांस, तनाव

कोशी लाइव:अक्की

सहरसा। स्वतंत्रता दिवस पर गुरुवार की सुबह महिषी थाना क्षेत्र के करहारा गांव स्थित धार्मिक स्थल से लगभग 50 मीटर की दूरी पर बने पुलिया के पास एक बोरा मांस का टुकड़ा मिलने के बाद ऐना पंचायत करहारा और बगल के तेलवा पूर्वी पंचायत के गांव लक्ष्मीनियां के बीच तनाव उत्पन्न हो गया। इसकी सूचना मिलते ही महिषी थाना पुलिस और जलई ओपी पुलिस के अतिरिक्त बीडीओ व सीओ घटनास्थल पर पहुंचे बोरे को वहां से हटवाकर लोगों को शांत करवाया। वहीं झण्डोतोलन के उपरांत सदर एसडीओ शंभूनाथ झा एवं सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी सहित कई जनप्रतिनिधियों ने घटना स्थल पर शांति समिति की बैठक कर लोगों से आपसी सौहार्द बनाए रखने की अपील की।
ग्रामीणों के अनुसार स्वतंत्रता दिवस सावन पूर्णिमा के सुबह करीब सात बजे जब घर्मिक स्थल पर गए तो कुछ ही दूरी पर मौजूद बोरा में भरा मांस देखा और इसकी सूचना अन्य ग्रामीणों को दी गयी। जिसके बाद गांव आक्रोश को बढ़ते देख किसी ग्रामीण ने इसकी सूचना महिषी थाना सहित वरीय प्रशासनिक अधिकारियों को दी। सूचना मिलते ही महिषी थानाध्यक्ष कमलेश कुमार एवं जलई ओपी अध्यक्ष अरविन्द मिश्रा सदलबल घटनास्थल पर पहुंचे। उनके द्वारा सबसे पहले बोरा को उक्त स्थल से हटवाया गया और लोगों से बात कर उन्हें शांत किया गया।

---------
आपसी समझौते से हल करने पर बनी सहमति
झण्डोतोलन के उपरांत जनप्रतिनिधियों व वरीय प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में हालत से उत्पन्न दो गांव के दो संप्रदाय के बीच उत्पन्न विवाद को आपसी समझौतों से निपटारे को लेकर सहमति बनी। इस दौरान दोनों पक्षों से वार्ता करने को लेकर सत्रह सदस्य एक कमिटी का गठन किया गया जो रविवार को दोनों ही गांव के लोगों के साथ बैठक कर विवाद का निपटारा करेगी। बैठक के दौरान पूर्व विधायक अरूण यादव,रालोसपा नेता शिवेन्द्र सिंह जीसू,राजकुमार साह,ऐना व तेलवा पूर्वी के मुखिया/सरपंच,प्रमुख बैजनाथ कुमार विमल,अकील अहमद,मो.वहीउल्लाह,मो.अब्दुल्ला, मो.कमरे आलम,विनय कुमार यादव,मो.मोती,मो.अब्दुल्ला, पूर्व मुखिया अरूण कुमार,लालदेव,उमेश साह एवं सत्यनारण साह व राजेन्द्र साह को दोनों पक्षों के बीच उत्पन्न विवाद के निपटारे का जिम्मा सौंपा गया। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए महिषी थानाध्यक्ष द्वारा करहारा और लक्ष्मीनिया के 26 लोगों के विरूद्ध 107 और 116 की कार्रवाई की गई है।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews