मधेपुरा:बिजली की आंख मिचौली जारी, जीना हुआ मुहाल - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Sunday, August 11, 2019

मधेपुरा:बिजली की आंख मिचौली जारी, जीना हुआ मुहाल

कोशी लाइव:
बिजली की आंख मिचौली जारी, जीना हुआ मुहाल....

इकबाल राजा
कुमारखंड (मधेपुरा)
 विद्युत की जारी आंख मिचौली से जिले के नगरीय से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक के लोग परेशान नजर आ रहे हैं। गर्मी के बेतहाशा पड़ने की वजह से लोगों की निगाहें राहत के लिए सिर्फ बिजली की ओर निहारने में टकटकी लगाए हुए है। बिजली की जारी आंख मिचौली के खेल से उनमें फैल रही नाराजगी विद्युत विभाग को कोसने में जा रही है। बीती रात जमकर बिजली का गुलगपाड़ा हुआ। इस दौरान लोगों की रात जागते हुए कटी।

*विद्युत न रहने की वजह से गर्मी से परेशान लोग प्रखंड क्षेत्र के अशोक झा,यूनूस मुस्तफा, अब्दुल वदूद, अब्दुल कलाम, महेंद्र मेहता, हरी महेता निवासियों  की शिकायत है कि उन्हें 15 दिनों से 24 घंटे में चार घंटे भी  बिजली की आपूर्ति ही नहीं हो रही है। इसकी वजह से उन्हें मानसिक, शारिरीक से लेकर आर्थिक तक की परेशानी उठानी पड़ रही है। वहीं ग्रामीण क्षेत्र के निवासियों की शिकायत है कि बिजली कटौती से जहां खेती चौपट हो रही है वहीं रहने, सोने खाने में भी गर्मी की वजह से आफत मची है।
ज्ञात हो कि एक महीने  भर से अधिक समय से हो रही विद्युत कटौती ने जिलेवासियों का जीना मुहाल कर रखा है। वे दिन में काम और गर्मी की वजह से परेशान हो जा रहे हैं तो रात में बिजली न रहने पर आंखों की नींद छिन जा रही है। ग्रामीण क्षेत्र में निवास करने वाले लोग तो रात में मौसम में आ रही नमी की वजह से थोड़ा सुकून भी महसूस कर रहे हैं, लेकिन शहरी क्षेत्र के लोगों के लिए काफी फजीहत हो रही है। उनकी पूरी रात विद्युत कटौती की वजह से जागते हुए बीत रही है। एक महीने भर से उन्हें चैन की नींद नसीब नहीं हो सकी है। बिजली कटौती का आलम यह है कि ग्रामीण से लेकर नगरीय क्षेत्र के लोग रोस्टर ही भूल चुके है। कुछ घंटों के लिए कई हिस्सों में आ रही बिजली के साथ लो-वोल्टेज की भी समस्या जुड़ी है। इससे उसका किसी प्रकार से उपयोग नहीं हो रहा है।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews