सहरसा: देखें वीडियो..इंजन पर चढ़ बिजली तार छूते जला युवक - कोशी लाइव

Breaking

CAR KING[MADHEPURA]

CAR KING[MADHEPURA]
बाईपास रोड, पंचमुखी चौक(मधेपुरा)बिहार

तिवारी एजेंसी(सहरसा)

तिवारी एजेंसी(सहरसा)
छड़,सीमेंट,गिट्टी,बालू एवं हार्डवेयर की सामान के लिए संपर्क करें।

THE JABED HABIB

THE JABED HABIB
BEST HAIR AND MAKEUP SLOON

Translate

Saturday, 31 August 2019

सहरसा: देखें वीडियो..इंजन पर चढ़ बिजली तार छूते जला युवक

कोशी लाइव:अक्की

सहरसा से अमृतसर जाने वाली जनसेवा एक्सप्रेस में शुक्रवार को उस समय अफरातफरी मच गई जब एक 30 साल के युवक को ट्रेन की बोगी पर दौड़ते देखा। एक बोगी से दूसरे पर दौड़ते युवक अचानक ट्रेन के इंजन पर चढ़ गया। इंजन पर चढ़े युवक ने अजीबोगरीब हरकत करते अपने जान को ही जोखिम में डाल दिया। करीब 30 वर्षीय युवक ने इंजन पर चढ़कर रेलवे के ओवरहेड से प्रवाहित बिजली तार को दो बार छूने की कोशिश की।
तीसरी बार जैसे दायां हाथ ओवरहेड बिजली प्रवाहित तार से सटा आग की तेज लपट उठी और युवक गिर पड़ा। नीचे खड़े होकर युवक की हरकत को देख रहे रेल यात्रियों और ग्रामीणों की भीड़ से आवाज आई ये तो मर गया। इतना कहकर लोग वहां से खिसकने लगे। बताया जा रहा है बिजली प्रवाहित ओवरहेड के संपर्क में एक युवक के आने की सूचना ट्रेन के चालक, गार्ड और स्टेशन मास्टर ने दी। इसके बाद बिजली काट दिया गया। घटना सहरसा-मानसी रेलखंड के कोपरिया-फनगो हाल्ट-धमारा घाट स्टेशन के बीच की बताई जा रही है।
चर्चा में है कि वैक्यूम के कारण ट्रेन यहां रुकी थी। जलकर छटपटा रहे युवक को जनसेवा एक्सप्रेस से ही मानसी स्टेशन लाया गया। जहां रेल अस्पताल में भर्ती कराया गया। मानसी के रेल थानाध्यक्ष आलोक प्रताप सिंह ने कहा कि जले युवक को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल खगड़िया रेफर किया गया। जहां उसका इलाज चल रहा है। उसका दायां हाथ और पीठ का पूरा चमड़ा जल गया है। युवक खतरे से बाहर है।
पूछताछ में युवक ने अपना नाम श्रवण और घर सहरसा जिले के नवहट्टा प्रखंड का गोड़पाड़ा बताया है। युवक के परिजन को नवहट्टा थाना के जरिए सूचना दे दी गई है। उन्होंने कहा कि घटनाक्रम के अध्ययन से लग रहा युवक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। कोई विक्षिप्त व्यक्ति ही खुद के जान को जोखिम में डालने वाली इस तरह की हरकत कर सकता है। हालांकि इस मामले की छानबीन पूरी होने के बाद ही सही निष्कर्ष का खुलासा होगा।
25 हजार वोल्ट बिजली होती प्रवाहित : इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेन चलाने के लिए रेल विद्युत तार में 25 हजार वोल्ट बिजली प्रवाहित रहता है। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसे छूने या संपर्क में आने के बाद कितनी जोर का करंट लगता होगा।
एक मिनट 47 सेकेंड का वीडियो हुआ वायरल : जनसेवा एक्सप्रेस के इंजन पर चढ़कर अजीबोगरीब हरकत करते बिजली प्रवाहित तार को छू रहे युवक का दिल को दहलाने वाला वीडियो एक मिनट 47 सेकेंड का वायरल हुआ है। जिसमें युवक द्वारा किए जा रहे हर प्रकार की हरकत को कैद किया गया है। वीडियो में यह भी दिखाई दे रहा कि कुछ लोग युवक को उतरने को कहकर उसके ऊपर कुछ फेंक रहे हैं। लेकिन वीडियो बनाने वाले अगर मानवता दिखाते तो उतनी देर में उसे नीचे उतारकर जलने से बचाने में सफल हो जाते तो आज वह शख्श जिंदगी और मौत की जंग नहीं लड़ रहा होता।
अगर गश्ती पार्टी रहती तो जलने से बच जाता युवक : जनसेवा एक्सप्रेस में अगर गश्ती पार्टी रहती तो जलने से युवक बच जाता। गश्ती पार्टी के रहने पर ट्रेन को अगर वैक्यूम किया गया होगा तो वह घटना भी नहीं होती।
जान को जोखिम में डालने वाली हरकत से बचे : कोई भी ऐसी हरकतें नहीं करे जिससे आपकी जान पर बन आए। ट्रेन और इंजन की छत पर ना चढे, पायदान में ना लटके। चलती ट्रेन में नहीं चढे और ना ही बंद रेल फाटक से गुजरे। रेल पटरी को पारकर शार्ट कट विधि नहीं अपनाए।

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

KOSHILIVE

Only news Complete news. मधेपुरा,सहरसा,सुपौल एवं बिहार की अन्य जिलों की खबरों का संग्रह। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Connect With us

Pages