सहरसा:नेशनल लीडरशिप अवार्ड से गाजियाबाद में सम्मानित हुए सहरसा के राजन कुमार - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Monday, August 12, 2019

सहरसा:नेशनल लीडरशिप अवार्ड से गाजियाबाद में सम्मानित हुए सहरसा के राजन कुमार

कोशी लाइव:अक्की

*SAHARSA:* रक्तदान, महिला सशक्तिकरण, शिक्षा सहित अन्य सामाजिक क्षेत्रों में सराहनीय सेवा व नेतृत्व करने के लिए सहरसा जिले के युवा समाजसेवी राजन कुमार को नेशनल लीडरशिप अवार्ड से सम्मानित किया गया।

महिला प्रशिक्षण संस्थान, गाजियाबाद की संस्थापिका शैली सेठी ने राजन के नेतृत्व में हो रहे सामाजिक कार्यों की प्रशंसा करते हुए कही कि समाज को सशक्त बनाने के लिए राजन जी जैसे युवा की जरूरत आज हर समाज को है।

राजन ने अपने सम्मान को रक्तसेवा व सामाजिक हित में कार्य कर रहे सभी युवाओं व सामाजिक संस्थाओं को समर्पित किये हैं।

बता दें कि राजन कुमार वर्तमान में हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय के होटल मैनेजमेंट विभाग से मास्टर्स डिग्री की पढ़ाई कर रहे हैं एवं विश्वविद्यालय में NSS और यूथ रेड क्रॉस का सक्रिय वालंटियर भी हैं। इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी, सहरसा के लाइफ सेवर्स मेम्बर भी हैं। साथ ही, श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन के संस्थापक सदस्य व कोशी रक्तदानी-महादानी के काफी सक्रिय सदस्य हैं।

पूरे देश में युवा समाजसेवी के रूप में एक अलग खास पहचान बना चुके राजन को देश भर में समाज सेवा से जुड़े लोग "बिहारी ब्लडमैन" भी कहते हैं।

ज्ञात है बीते वर्ष,  21 अक्टूबर 2018 को नई दिल्ली में नेशनल ह्यूमन वेलफेयर कॉउन्सिल की ओर से दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के उपस्थिति में राजन कुमार को "इंडियाज़ ग्रेट लीडर" अवार्ड से सम्मानित किया गया। इसी वर्ष राजन कुमार को यूथ आइकॉन अवार्ड, अवार्ड ऑफ द एक्सीलेंस सहित कई सम्मान से भी सम्मानित किया गया है। साथ ही, दो बार बिहार रक्तदाता सम्मान से पटना में भी सम्मानित हो चुके हैं। इसके अलावा भी सामाजिक कार्य के लिए अब तक देश के विभिन्न राज्यों में कई सम्मान से सम्मानित हो चुके हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में महिला प्रशिक्षण संस्थान, गाजियाबाद द्वारा नेशनल लीडरशिप अवार्ड कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें देश के विभिन्न सामाजिक क्षेत्रों में कार्य कर रहे अनेक प्रतिभाओं को नेशनल लीडरशिप अवार्ड से सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गाजियाबाद की मेयर आशा शर्मा द्वारा अवार्डीस को नेशनल लीडरशिप अवार्ड से सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में कलर्स चैनल के सीरियल छोटी सरदारनी की बाल कलाकार एवं महिला प्रशिक्षण संस्थान की ब्रांड अम्बेसडर जीविता कपूर ने  जोधपुर से पहुँच कर कार्यक्रम में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ नारे को प्रेरित करती हुई दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ की।

 इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित अवार्डी, लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज सम्मानित व्यक्ति को भी इस अवार्ड से सम्मानित किये गए।

विश्व रिकार्ड बना चुकी नन्ही नृत्यांगना मनस्वी त्यागी ने कार्यक्रम में अपने नृत्य एवं बाल गायिका नेहा गोयल ने देशभक्ति गीत की सुन्दर प्रस्तुति दी। वहीं कार्यक्रम में मंच का संचालन डॉ० सपना बंसल ने की।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से रवि सेठी, नीरज राजपूत, परवीन बत्रा, निशा तोमर, काजल, पूनम, हिमानी, रूचि आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews