मधेपुरा : बिहारीगंज: स्कूल में शुरू हुई स्मार्ट क्लास - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Monday, August 19, 2019

मधेपुरा : बिहारीगंज: स्कूल में शुरू हुई स्मार्ट क्लास

कोशी लाइव:अक्की

मधेपुरा के बिहारीगंज स्थित जगन्नाथ झंवर कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की छात्राएं अब स्मार्ट क्लास के माध्यम से सभी विषयों की सचित्र पढ़ाई कर सकेंगी। विधायक निरंजन कुमार मेहता ने स्कूल में  स्मार्ट क्लास का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि शिक्षा हमारे जीवन का बहुमूल्य हिस्सा है। शिक्षा से ही समाज का सुधार होता है।
बीडीओ दीना मुर्मू ने कहा कि आज की शिक्षा प्रणाली में भी स्मार्ट क्लास से क्रांति आई है । सीओ अभय कान्त मिश्र ने कहा कि पठन- पाठन की प्रक्रिया में अब स्मार्ट क्लास जरुरी हो गई है। स्मार्ट क्लास से बच्चों को पढ़ाना और समझाना बहुत आसान हो गया है । शिक्षक को अब लिखने का प्रयास नहीं करना पड़ेगा। प्रोजेक्टर की मदद से बच्चे बड़ी आराम से देख, पढ़ और समझ सकते है ।
एचएम टुनटुन मंडल ने कहा कि स्मार्ट क्लास के माध्यम से स्कूल की छात्राओं  को बेहतर शिक्षा मिलेगी। स्मार्ट क्लास के माध्यम से औसत बच्चा भी बेहतर तरीके से समझ सकता है। पढाई के प्रति छात्राओं की रूचि बढ़ेगी। साथ ही उनका मानसिक विकास भी होगा। इधर स्कूल में स्मार्ट क्लास की सुविधा शुरू होने से छात्राओं में हर्ष व्याप्त हो गया।
मौके पर पूर्व प्रमुख माधुरी साहा, अरुण जायसवाल, तारा कुमारी, अनिता देवी, पवन कुमार सहित छात्रायें, शिक्षक- शिक्षिका सहित स्थानीय लोग मौजूद रहे।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews