मधेपुरा:महाविद्यालय विद्या का मंदिर है और हम सभी इसके पुजारी हैं: डॉ के. पी. यादव - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

Breaking

तिवारी एजेंसी(सहरसा)

तिवारी एजेंसी(सहरसा)
छड़,सीमेंट,गिट्टी,बालू एवं हार्डवेयर की सामान के लिए संपर्क करें।

THE JABED HABIB

THE JABED HABIB
BEST HAIR AND MAKEUP SLOON

Translate

Thursday, 1 August 2019

मधेपुरा:महाविद्यालय विद्या का मंदिर है और हम सभी इसके पुजारी हैं: डॉ के. पी. यादव

कोशी लाइव:अक्की

महाविद्यालय विद्या का मंदिर है और हम सभी इसके पुजारी हैं। यह मंदिर अपने विद्यार्थियों के इंतजार में हैं। विद्यार्थी आएं और शिक्षा रूपी प्रसाद ग्रहण करें। यह बात प्रधानाचार्य डाॅ. के. पी. यादव ने कही। वे गुरूवार को बीबीए विभाग, ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय, मधेपुरा द्वारा आयोजित नवांगतुकों के सम्मान समारोह में बोल रहे थे।


प्रधानाचार्य ने कहा कि महाविद्यालय परिवार पठन-पाठन को दुरुस्त करने हेतु प्रतिबद्ध है। सभी शिक्षक वर्ग-तालिका के अनुरूप कक्षा लेने हेतु उपलब्ध रहते हैं। एक भी विद्यार्थी के आने पर कक्षा हो रही है। इसलिए विद्यार्थियों से अपील है कि वे नियमित रूप से कक्षा में आएं।

प्रधानाचार्य ने कहा कि इस महाविद्यालय की गौरवशाली परंपरा रही है। हम सब को मिलकर इसे आगे ले जाना है। हम सुधरेंगे, तो महाविद्यालय सुधरेगा। व्यक्ति में परिवर्तन होने से व्यवस्था में भी परिवर्तन होता है।


उन्होंने कहा कि नए समन्वयक की नियुक्ति के साथ ही बीबीए विभाग का कायाकल्प हो रहा है। इसे सभी सुविधाओं से लैस किया जा रहा है। सभी विद्यार्थी इसका लाभ उठाएँ और किसी तरह की परेशानी होने पर सीधे प्रधानाचार्य से संपर्क करें। वे हमेशा उपलब्ध हैं और सेवा को तत्पर हैं।

पूर्व प्रधानाचार्य सह सिंडीकेट सदस्य डाॅ. परमानंद यादव ने कहा कि श्रद्धेय कीर्ति नारायण मंडल ने बड़े ही अरमानों के साथ इस महाविद्यालय की स्थापना की है। उनके सपनों को साकार करने की जिम्मेदारी हम सबों की है। हम सब मिलकर इसे ‘माॅडल’ काॅलेज बनाएं और इसे नैक से ए ग्रेड दिलाएँ।

उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के ऊपर ही महाविद्यालय की प्रतिष्ठा निर्भर करती है। सभी विद्यार्थी आपनी प्रतिभा को निखारें और जीवन में अनुशासन लाएं। सभी विद्यार्थी ड्रेस कोड में काॅलेज आएं और नियमित रूप से क्लास करें। क्लास की पढ़ाई का कोई विकल्प नहीं है। बिना पढ़ाई के ज्ञान नहीं होगा और ज्ञान एवं समझ के बगैर डिग्री का कोई मूल्य नहीं है।

सिंडीकेट सदस्य डाॅ. जवाहर पासवान ने कहा कि विद्यार्थी ही महाविद्यालय के श्रृंगार हैं।

विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के महासचिव डाॅ. अशोक कुमार ने कहा कि कुलपति अथक प्रयास से बीएनएमयू में पठन-पाठन का माहौल बना है। हम सभी शिक्षक सकारात्मक कार्यों में विश्वविद्यालय प्रशासन के साथ हैं।

इसके पूर्व कार्यक्रम की शुरुआत विधिवत दीप प्रज्जवलित कर की गई। अतिथियों का पुष्पगुच्छ से स्वागत किया गया। स्वागत भाषण बीबीए के समन्वयक सह अर्थशास्त्र विभागाध्यक्ष डाॅ. मनोज कुमार यादव ने की। संचालन असिस्टेंट प्रोफेसर सह जनसंपर्क पदाधिकारी डाॅ. सुधांशु शेखर और धन्यवाद ज्ञापन वरिष्ठ शिक्षक डाॅ. रतनदीप ने किया।

इस अवसर पर महाविद्यालय शिक्षक संघ के सचिव डॉ. मनोज कुमार मनोरंजन, डाॅ. शिवशंकर कुमार, डाॅ. वीर किशोर सिंह, डाॅ. वीणा कुमारी, डाॅ. योगेन्द्र प्रसाद यादव, डाॅ. राजीव रंजन, डाॅ. आर पी राजेश, डाॅ. मिथिलेश कुमार अरिमर्दन, डाॅ. गजेन्द्र कुमार, डाॅ. सदय कुमार, डाॅ. सिकंदर गुप्ता, डाॅ. सुभाष कुमार, डाॅ. उपेन्द्र प्रसाद यादव, डाॅ. विजया कुमारी, डाॅ. दीपक कुमार राणा, डाॅ. मनोज कुमार यादव, डाॅ. मिथिलेश कुमार, डाॅ. दिनेश यादव, डाॅ. पंकज कुमार आदि उपस्थित थे।

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Connect With us

Pages