बिहार: बड़ी कार्रवाई, 350 से ज्यादा थानेदार व सर्किल इंस्पेक्टर हटाए गए - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Friday, August 9, 2019

बिहार: बड़ी कार्रवाई, 350 से ज्यादा थानेदार व सर्किल इंस्पेक्टर हटाए गए

कोशी लाइव:अक्की

सरकार के तय मापदंडों में फिट नहीं बैठनेवाले थानेदार और सर्किल इंस्पेक्टर को हटाने की समय सीमा गुरुवार को खत्म हो गई। देर शाम तक पुलिस मुख्यालय को सभी जिलों से हटाए गए पुलिस अधिकारियों की संख्या नहीं मिल पाई थी। संभावना है की यह संख्या साढ़े तीन सौ से अधिक है। खबर लिखे जाने तक 18 जिलों से रिपोर्ट भेजी गई थी। इन 18 जिलों में 176 इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर को थानेदारी और सर्किल इंस्पेक्टर के पद से हटा दिया गया था।
गृह विभाग ने थानेदार और सर्किल इंस्पेक्टर के पद पर तैनाती को लेकर मापदंड तय किए हैं। इसमें किसी न्यायालय द्वारा दोषीसिद्ध हुए या किसी कांड में अभियुक्त बनाए पुलिस अधिकारी को थानेदार या अंचल निरीक्षक नहीं बनाया जाता सकता है। इसके साथ ही विभागीय कार्यवाही के बाद तीन या उससे अधिक वृहद सजा मिली है और ऐसे पुलिस अधिकारी जिनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही लंबित हैं, उन्हें भी थानेदार या सर्किल इंस्पेक्टर नहीं बनाया जाएगा।
दागदार पुलिस अफसरों को थानेदारी और सर्किल इंस्पेक्टर के पद से हटाने की मियाद गुरुवार को समाप्त हो गई। पहले यह समय सीमा 31 जुलाई थी। पुलिस मुख्यालय ने उसी दिन इसकी समीक्षा की थी। तबतक कई जिलों द्वारा दागदार पुलिस अधिकारियों को थानेदार और सर्किल इंस्पेक्टर के पद से नहीं हटाया जा सका था।
जिसके बाद पुलिस मुख्यालय ने इसके लिए समय सीमा को बढ़ाकर 8 अगस्त कर दिया था। सरकार के आदेश के तहत 15 अगस्त से राज्य के किसी भी थाना और सर्किल में दागदार पुलिस अधिकारी को प्रभारी के तौर पर नहीं रखना है। 

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews