बिहार:पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्र के निधन 3 दिनों तक रहेगा राजकीय शोक : नीतीश कुमार - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Monday, August 19, 2019

बिहार:पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्र के निधन 3 दिनों तक रहेगा राजकीय शोक : नीतीश कुमार

कोशी लाइव:
खगड़िया अनिष कुमार संवाददाता 

पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्र के निधन 3 दिनों तक रहेगा  राजकीय शोक :  नीतीश कुमार     .....


बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर जगन्नाथ मिश्र का निधन हो गया। लंबे समय से जगन्नाथ मिश्र बीमार चल रहे थे। उनका निधन दिल्ली स्थित आवास पर हुआ।  पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा के निधन पर बिहार के मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार ने शोक प्रकट किया है। मुख्यमंत्री  ने जगन्नाथ मिश्र के निधन को बिहार की राजनीति के लिए बड़ा क्षति बताया है। वहीं उन्होंने बिहार में तीन दिनों के राजकीय शोक का एलान किया है। उन्होंने कहा है कि श्री मिश्रा ने अपने राजनीतिक सफर के दौरान बिहार के विकास के लिए काफी कुछ किया था। बिहार उनके किए गए कामो को हमेशा याद रखेगा।
जगन्नाथ मिश्रा विश्वविद्याल में पढ़ाने के दौरान ही भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस में शामिल हुए। वह 1975 में पहली बार मुख्यमंत्री बने। दूसरी बार उन्हें 1980 में कमान सौंपी गई और आखिरी बार 1989 से 1990 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे। वह 90 के दशक के बीच केंद्रीय कैबिनेट मंत्री भी रहे। बिहार में डॉ मिश्रा का नाम बड़े नेताओं के तौर पर जाना जाता है। कांग्रेस छोड़ने के बाद, वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए थे।
डॉ जगन्नाथ मिश्र बिहार के तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके थे। प्रोफेसर के रूप में डॉक्टर मिश्र ने अपना करियर शुरू किया। बाद में बिहार विश्वविद्यालय में अर्थशास्त्र के प्रोफेसर बने। राजनीति में उनकी रुचि राजनीति बचपन से ही थी।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews