मधेपुरा:तेज हुआ जन आंदोलन, 27 को बंद रहेगा कोसी - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Sunday, August 18, 2019

मधेपुरा:तेज हुआ जन आंदोलन, 27 को बंद रहेगा कोसी

कोशी लाइव:अक्की

मधेपुरा। जर्जर एनएच 106 एवं 107 के विरुद्ध चलाए जा रहे जन आंदोलन तेज हो गई है। लगातार फैल रहे जन आंदोलन के तहत अब निर्णायक लड़ाई शुरू हो गया है। जन आंदोलन के आगे की रणनीति तय करने के लिए शनिवार को जीवन सदन में आयोजित की गई आम बैठक कई संस्थाओं, संगठनों के पदाधिकारियों के अलावा आम लोग शामिल हुए। बैठक में उपस्थित हुए लोगों ने एनएच की दुर्दशा पर काफी रोष व्यक्त किया। उपस्थित सभी लोगों ने एनएच की जर्जरता के लिए तीव्र आंदोलन चलाए जाने पर सहमति दी। सबों ने एक स्वर से कहा कि अब धैर्य की सीमा भी समाप्त हो चुकी है। बैठक में आइएमए, बीएनएमयू शिक्षक संघ, प्राइवेट स्कूल एसोशिएशन, लायंस क्लब, जिला केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएसन के प्रतिनिधि शामिल हुए। मुरलीगंज के चेंबर ऑफ कॉमर्स, हेल्प लाइन, उछ्वव एक प्रयास एवं मारवाड़ी युवा मंच के प्रतिनिधि उपस्थित होकर अपना लिखित समर्थन दिया।
बैठक में तय कार्यक्रम के अनुसार 27 अगस्त को पूरे कोसी को जाम किया जाएगा। वहीं इससे पहले भी अलग अलग तिथियों में विभिन्न प्रखंडों में जनाक्रोश मार्च निकाला जाएगा। 20 अगस्त को जिला प्राइवेट स्कूल एसोसिएसन द्वारा जिला मुख्यालय में जनाक्रोश मार्च निकाला जाएगा। वहीं 21 अगस्त को मुरलीगंज में जनाक्रोश मार्च निकाला जाएगा। 22 को सिंहेश्वर, ग्वालपाड़ा, 23 को गम्हरिया में भी जनाक्रोश मार्च निकाला जाएगा। जनाक्रोश मार्च के बाद राज्यपाल के नाम संबोधित ज्ञापन डीएम एवं बीडीओ को सौंपा जाएगा।
--------------------------------------

विभिन्न संगठनों ने दिया समर्थन जर्जर सड़क को लेकर आमलोगों द्वारा प्रारम्भ किए गए इस जन आंदोलन को डॉक्टरों की संस्था इंडियन मेडिकल एसोसिएसन, जिला अधिवक्ता संघ, सहरसा जिला व्यापार संघ, मधेपुरा व्यापार संघ, मुरलीगंज चेम्बर ऑफ कॉमर्स, सिहेंश्वर व्यापार संघ, प्राइवेट स्कूल एसोसिएसन, बीएनएमयू शिक्षक संघ, प्रमंडलीय ट्रक ऑनर एसोसिएसन, लायंस क्लब एवं जिला ई-रिक्सा संघ ने भी अपना समर्थन दिया है।
---------------------------------
तीन दिन से जारी है जन आंदोलन 13 अगस्त को इस जन आंदोलन की नींव पड़ी। इसी दिन एक बैठक कर सड़क के लिए आंदोलन चलाए जाने का निर्णय लिया गया। इसके बाद 14 अगस्त से जर्जर एनएच के विरोध स्वरूप पूरे शहर में बैनर पोस्टर लगाया गया। वहीं 15 अगस्त को प्रांगण रंगमंच के द्वारा बड़ी दुर्गा मंदिर के समक्ष नुक्कड़ नाटक कर सड़क की जर्जरता से होने वाली मौत के बारे में बताया गया। वहीं शुक्रवार को बीएन मंडल स्टेडियम से जनाक्रोश मार्च निकाला गया।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews