सहरसा:दीपावली और छठ के बीच 30 एवं 31 अक्टूबर को आयोजित होगा कोशी फिल्म फेस्टिवल सीजन 2 ... - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

कोशी लाइव न्यूज़ Only News Complete News मधेपुरा, सहरसा, सुपौल एवं बिहार की अन्य जिलों का खबरों का संग्रह।

Breaking

तिवारी एजेंसी(सहरसा)

तिवारी एजेंसी(सहरसा)
छड़,सीमेंट,गिट्टी,बालू एवं हार्डवेयर की सामान के लिए संपर्क करें।

THE JABED HABIB

THE JABED HABIB
BEST HAIR AND MAKEUP SLOON

Translate

Sunday, 18 August 2019

सहरसा:दीपावली और छठ के बीच 30 एवं 31 अक्टूबर को आयोजित होगा कोशी फिल्म फेस्टिवल सीजन 2 ...

कोशी लाइव:


रिपोर्ट :- रितेश : हन्नी

सहरसा :- रविवार दिनांक 18 अगस्त-2019 को एफ.वाई.आई में आयोजित प्रेस मीट में कोशी फिल्म फेस्टिवल के संयोजक आनंद झा ने बताया कि इस वर्ष भी कोशी फिल्म फेस्टिवल का आयोजन त्योहारों के बीच मनाया जाएगा। इस वर्ष यह आयोजन 30-31 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा। दीपावली तथा छठ में बीच गांव-शहर से दूर रहने वाले बहुत से लोग पर्व मनाने अपने गांव आते हैं। त्योहारों के समय कोशी फिल्म फेस्टिवल के आयोजन से ऐसे लोग भी फेस्टिवल से जुड़ कर इसका आनंद ले पाएंगे। उन्होंने बताया कि गत वर्ष सहरसा में कोशी फिल्म फेस्टिवल का एतिहासिक आयोजन किया गया। फिल्म फेस्टिवल में जहां 18 बेहतरीन फिल्मों का स्क्रीनिंग हुआ वहीं क्षेत्र के निर्माता-निर्देशक तथा बड़े एवं छोटे पर्दे के कलाकारों को आमंत्रित किया था। फेस्टिवल पंकज झा, नवनीत झा, मनीष सिंह राजपूत, श्रीराम यादव, विपुल आनंद, अमिय कश्यप, मनोज श्रीपती, रजीनकांत पाठक, अमृत सिन्हा आदि सहित दर्जनों फिल्म निर्माता के शिरकत करने से सहरसा में फिल्म के प्रति साकारात्मक माहौल बना। कोशी फिल्म फेस्टिवल के आयोजन ने क्षेत्र में फिल्म निर्माताओं को भी आकर्षित किया है।

फिल्म फ्रीवे के माध्यम से आमंत्रित किए गए हैं फिल्म ...

सुनील कुमार झा ने बताया कि फिल्म फेस्टिवल में फिल्म मंगाने का सबसे चर्चित माध्यम फिल्म फ्रीवे के माध्यम से फिल्म आमंत्रित किए गए हैं। जिसमें देश-विदेश से फिल्में आनें की उम्मीद है। हिंदी और मैथिली के आलावे अन्य भारतीय भाषा के फिल्म भी आमंत्रित किए गए हैं बशर्ते की उसका सबटाइटिल हिंदी में हो। अब तक कुल 24 फिल्में प्राप्त हुई है। फिल्मों के एंट्री की अंतिम तारीख 30 सितंबर है । 30 सितंबर तक प्राप्त फिल्मों में से ज्यूरी के द्वारा चयनित फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा। श्री सुनील ने बताया कि इस बार कोशी फिल्म फेस्टिवल में दर्शक अच्छे सिनेमा का आनंद ले पाएंगे।

क्षेत्र के कलाकारों को मिलेगा मंच ...

फिल्म फेस्टिवल में फिल्मों के प्रदर्शन के आलावे स्थानीय कलाकारों की प्रस्तुति भी मुख्य आकर्षण होगा। विदित हो कि गत वर्ष कोशी फिल्म फेस्टिवल में जिन कलाकारों द्वारा प्रस्तुति दी गई थी उन्हें स्थानीय तथा देश स्तर पर पहचान मिली। ऐसे में कोशी फिल्म फेस्टिवल के आयोजन में स्थानीय कलाकारों को मंच देने की जिम्मेदारी बनती है। इस बार ग्रामीण क्षेत्रों से भी प्रतिभाओं को आमंत्रित किया जाएगा।

कोशी फिल्म फेस्टिवल के मंच से मिलेगा मेरिट अवार्ड ...

विदेशों में स्थापित सैफ श्री आशीष झा ने कोशी फिल्म फेस्टिवल टीम से संपर्क कर कहा है कि जे.झा.मेरिट अवार्ड के तहत कोशी फिल्म फेस्टिवल के मंच से एक चयनित प्रतिभावान छात्र को रू 5000/- का मेरिट अवार्ड तथा प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा।

फिल्म राइटिंग तथा मोबाइल फिल्म मेकिंग वर्कशाप के आयोजन पर हो रहा है विचार ...

इस बार सहरसा में फिल्म राइटिंग तथा मोबाइल फिल्म मेकिंग वर्कशाप के आयोजन को लेकर भी तैयारी चल रही है । इस वर्कशाप में फिल्म के लेखक द्वारा फिल्म की कहानी लिखने का हुनर सिखाया जाएगा। वहीं मोबाइल से किस प्रकार फिल्म बनाया जा सकता है इस पर एक वर्कशांप आयोजित होगा तथा प्रतिभागियों के द्वारा स्थानीय लोकेशन पर मोबाइल से बने चयनित फिल्मों का प्रदर्शन भी किया जाएगा। इसको लेकर विप्लव विशाल कई लोगों से संपर्क कर रहे हैं।

सहरसा ग्रुप के बैनर तले आयोजित हो रहा है कोशी फिल्म फेस्टिवल ...

सहरसा ग्रुप के एडमिन साकेत आनंद ने बताया कि विगत 8 वर्षों से सहरसा ग्रुप सहरसा के निवासी तथा सहरसा के प्रवासियों को जोड़ने का कार्य कर रहा है। लगातार 04 वर्ष सहरसा ग्रुप मिलन समारोह के आयोजन के बाद वर्ष 2018 में कोशी फिल्म फेस्टिवल की नींव रखी गई जिसको भरपूर समर्थन मिला है। इस तरह का आयोजन हमारी सामाजिक जिम्मेदारी है। आयोजन की तैयारी को लेकर एक टीम मीटिंग भी की गई जिसमें साकेत आनंद, आनंद झा, सुनील कुमार भानु, अमन पराशर, दीपक कुमार झा, अजय कुमार,कुणाल, अश्विनी कुमार, विनय कुमार, कुमार विक्रमादित्य, अमरेंद्र कुमार, अमरज्योति जयसवाल, अनुज कुमार, मनीष कुमार, शुभम भारती, रौशन झा, शालिनी सिंह, मयंक कुमार, बिपिन कुमार सिंह, दिलीप कुमार, अविजित आनंद, रौशन कुमार भगत एवं अन्य कई लोग उपस्थित थे।

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

KOSHILIVE

Only news Complete news. मधेपुरा,सहरसा,सुपौल एवं बिहार की अन्य जिलों की खबरों का संग्रह। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Connect With us

Pages