गुड न्यूज! सहरसा से 15 अक्टूबर को पहली बार वैष्णो देवी के लिए चलेगी आस्था सर्किट ट्रेन - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Saturday, August 3, 2019

गुड न्यूज! सहरसा से 15 अक्टूबर को पहली बार वैष्णो देवी के लिए चलेगी आस्था सर्किट ट्रेन

कोशी लाइव:अक्की

सहरसा से 15 अक्टूबर को पहली बार आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन चलेगी। आईआरसीटीसी के द्वारा चलाई जा रही इस ट्रेन से सफर कर कोसी क्षेत्र सहित अन्य जगहों के लोग वैष्णो देवी, हर की पौड़ी और राम-लक्ष्मण झूला का दर्शन कर पाएंगे।

आईआरसीटीसी ने जम्मू कश्मीर में वैष्णो देवी, हरिद्वार में हर की पौड़ी में गंगा आरती और ऋषिकेश में राम झूला व लक्ष्मण झूला का दर्शन के लिए प्रति व्यक्ति किराया सात हजार पांच सौ इक्यावन रुपये रखा है। आईआरसीटीसी के पर्यटन विभाग के वरीय पर्यवेक्षक संजीव कुमार ने कहा कि सात रात और आठ दिन का पैकेज है। आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन सहरसा से खुलकर खगड़िया, बरौनी, समस्तीपुर, दरभंगा, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर रुकेगी। तीर्थ यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को नान एसी यानी स्लीपर कोच में सफर करने की सुविधा दी जाएगी।

सफर में भोजन सहित ये सुविधाएं मिलेगी
आस्था सर्किट ट्रेन में टिकट बुक कराए यात्री को आईआरसीटीसी शाकाहारी भोजन देगी। सुबह का नाश्ता, दोपहर व रात का भोजन और हर रोज एक बोतल पानी देगी। नान एसी बस में देवस्थलों तक ले जाएगी। धर्मशाला में रात्रि विश्राम कराएगी। वरीय पर्यवेक्षक ने कहा कि हर कोच में सिक्युरिटी और टूर एस्कॉर्ट की व्यवस्था रहेगी। आईआरसीटीसी के ट्रेन प्रबंधक भी रहेंगे।

11 सितंबर को जयनगर से शिरडी व ज्योतिर्लिंग यात्रा पर जाएगी आस्था स्पेशल
11 सितंबर को जयनगर स्टेशन से शिरडी एवं ज्योतिर्लिंग यात्रा के लिए आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन आईआरसीटीसी चलाएगी। दस रात 11 दिन में यह उज्जैन, द्वारका, नागेश्वर, सोमनाथ, शिरडी और नासिक में देवस्थलों की यात्रा कराएगी। प्रति व्यक्ति किराया दस हजार 391 रुपये है। जयनगर से खुलकर मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पाटलिपुत्र सहित अन्य स्टेशन पर रुकेगी।
रक्सौल से 18 नवंबर को दक्षिण भारत के लिए आस्था ट्रेन
रक्सौल स्टेशन से 18 नवंबर को दक्षिण भारत जैसे तिरुपति, रामेश्वरम, मदुरई, कन्याकुमारी, त्रिवेंद्रम और पूरी यात्रा के लिए आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन चलेगी। जिसका प्रति व्यक्ति किराया 12 हजार 999 रुपये है। यह सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, पटना, मोकामा, कियूल, आसनसोल स्टेशन पर रुकेगी। 
राजगीर से 25 सितंबर को वैष्णो देवी दर्शन को आस्था स्पेशल
राजगीर से 25 सितंबर को वैष्णो देवी दर्शन के लिए आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन चलेगी। इसका किराया प्रति व्यक्ति 7551 रुपये है।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews