बिहार:क्लास में सोते रहते हैं गुरुजी, बच्चों से करवाते हैं मालिश, वायरल वीडियो से खुली पोल - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Sunday, July 14, 2019

बिहार:क्लास में सोते रहते हैं गुरुजी, बच्चों से करवाते हैं मालिश, वायरल वीडियो से खुली पोल

कोशी लाइव:अक्की

कटिहार। जिले एक मिडिल स्कूल में पढ़ाने वाले टीचर का बच्चों से पैर दबवाने का वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें टीचर आराम फरमा रहे हैं और छोटा-सा बच्चा उनका पैर दबा रहा है। इस वीडियो को देखने से ये साफ पता चल रहा है कि बच्चों के प्रति शिक्षक का व्यवहार कैसा होगा?
बलरामपुर प्रखंड के शरीफनागर पंचायत अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय कन्दोल में पदस्थापित शिक्षक मोहम्मद हाली द्वारा चौथी कक्षा के एक छात्र से वर्ग संचालन के दौरान ही पांव दबवाने का वीडियो वायरल हुआ है। शिक्षक पर जहां विद्यालय के बच्चों से अपने पैर दबवाने का आरोप है वहीं उनसे शौचालय साफ करवाने का भी आरोप लगाया गया है। शनिवार को इस वीडियो को देखने के बाद अभिभावकों ने स्कूल पर धावा बोला और जमकर हंगामा मचाया है।

वीडियो में दिख रहे टीचर पर ये भी आरोप है कि बच्चों को पढ़ाने के बजाय वे कुर्सी पर बैठे-बैठे नींद लेते रहते हैं।वायरल वीडियो में यह बात भी साफ दिख रही है कि वे आराम से कुर्सी पर नींद में लेटे हुए हैं और एक छोटा बच्चा उनके पैर दबा रहा है। 
अभिभावकों का कहना है कि स्कूल में पढ़ाने की बजाय बच्चों से काम करवाया जाता है,  इस तरह से छोटे बच्चों से काम करवाने से बच्चों की मानसिकता पर बुरा असर पड़ता है।

हालांकि इस वायरल वीडियो के मामले में अभी शिक्षा विभाग के अधिकारियों से बात नहीं हो पाई है, लेकिन जब उक्त शिक्षक से पूछताछ की गई तो उन्होंने पैर दबाने की बात को स्वीकार लिया, वहीं शौचालय साफ करने की बात को नहीं स्वीकारा है। शिक्षक ने कहा कि शौचालय साफ कराने का उसपर झूठा इल्जाम लगाया जा रहा है।
हालांकि इस मामले में जब जिला शिक्षा पदाधिकारी देवेन्द्र कुमार सिंह से बात की गई तो उन्होंने इस सम्बंध में कहा कि मामले की जांच कराई जाएगी। दोषी शिक्षक के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews