बिहार में पाकिस्तान जिंदाबाद’ वॉट्सऐप ग्रुप बना करने लगा ऐसे पोस्‍ट, हुआ गिरफ्तार - कोशी लाइव

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

कार किंग [मधेपुरा]

कार किंग [मधेपुरा]
पंचमुखी चौक,मधेपुरा

Translate

Wednesday, July 31, 2019

बिहार में पाकिस्तान जिंदाबाद’ वॉट्सऐप ग्रुप बना करने लगा ऐसे पोस्‍ट, हुआ गिरफ्तार

कोशी लाइव:अक्की

पश्चिमी चंपारण। पाकिस्तान जिंदाबाद नामक वॉट्सऐप ग्रुप बनाकर धार्मिक भावना भड़काने वाला और देशविरोधी पोस्ट करने वाले बदमाश को नगर पुलिस गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।
मामले में नगर थानाध्यक्ष श्रीराम सिंह ने खुद के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की  है। पुलिस इस मामले की गहराई से जांच कर रही है। थानाध्यक्ष श्रीराम सिंह ने बताया कि मामले में शहर के नाजनी चौक निवासी सद्दाम कुरेशी को गिरफ्तार किया गया है। सद्दाम की गिरफ्तारी नगर के संतघाट इलाके की गई। उसके पास से ओपो कंपनी का सेलफोन और सिमकार्ड भी जब्त किया गया है।

सद्दाम ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नाम से वॉट्सऐप ग्रुप बनाया था। वह इस ग्रुप में धार्मिक भावना भड़काने के लिए अनाप-शनाप पोस्ट कर रहा था। बताया जाता है कि नगर पुलिस को सूचना मिली कि एक व्यक्ति अपने सेलफोन पर पाकिस्तान जिंदाबाद नाम से वॉट्सऐप ग्रुप बनाकर धार्मिक भावना भड़काने के लिए अनाप-शनाप पोस्ट कर रहा है।
इसकी सूचना पर थानाध्यक्ष ने सनहा दर्ज कर वरीय पदाधिकारी को इससे अवगत कराया। बाद में पुलिस की तकनीकी सेल की सहायता से ग्रुप एडमिन को ट्रेस किया गया। टावर लोकेशन के आधार पर संतघाट इलाके से उसकी गिरफ्तारी सुनिश्चित की गई। वॉट्सऐप ग्रुप पर उसने आपत्तिजनक कई पोस्ट भी डाले थे।

एक पोस्ट में पाकिस्तान एवं भारत के झंडे के रंग से रंगा राष्ट्रीय प्रतीक चिह्न दो शेर का फोटो जिसमें एक शेर दूसरे शेर को दबोचा है, डाला था। उसने इस पोस्ट को डिलीट भी कर दिया था। मामले में पुलिस ने पाकिस्तान जिंदाबाद नाम से वॉट्सऐप ग्रुप बनाने, धार्मिक भावना भड़काने, देश की एकता अखंडता पर ठेस पहुंचाने के आरोप के तहत प्राथमिकी दर्ज कर करवाई शुरू कर दी है। उसके खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 153 ए, 153 बी, 298 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

Total Pageviews

Post Bottom Ad

Pages