सहरसा:फिर बरामद हुआ कोडिंग युक्त कप सिरप का जखीरा, नशे के होता है उपयोग - कोशी लाइव

BREAKING

HAPPY INDIPENDENCE DAY

HAPPY INDIPENDENCE DAY

विज्ञापन

विज्ञापन

Friday, July 19, 2019

सहरसा:फिर बरामद हुआ कोडिंग युक्त कप सिरप का जखीरा, नशे के होता है उपयोग

कोशी लाइव: स्टालिन अमर अक्की

सदर थाना क्षेत्र के पंचवटी चौक स्थित एक घर से गुप्त सूचना के आधार पर भारी मात्रा में कोडिन युक्त कफ सिरप व अन्य सिरप बरामद किया गया। सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी के नेतृत्व में हुई छापेमारी में करीब दो दर्जन से अधिक कार्टून साथ दो व्यक्ति को हिरासत में लिया गया। सदर एसडीपीओ ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि पंचवटी चौक स्थित घर में अवैध रूप से नशा से जुड़े सामानों का स्टॉक किया जा रहा है।
जिसके आधार पर छापेमारी की गई। जिसमें सेवानिवृत्त पेशकार के घर में किराएदार के रूप में रह रहे मधेपुरा जिला निवासी ब्रजेश कुमार और सुनील कुमार के कमरे से बंद कार्टून में रखा सिरप बरामद किया गया। वहीं कार फाइनेंस कंपनी में काम करने वाले दोनों को हिरासत में ले लिया गया। उन्होंने बताया कि ड्रग इंस्पेक्टर को जानकारी दे दी गई है। जिसके द्वारा जांच के बाद पता चलेगा कि सिरप सही है या नहीं। उन्होंने बताया कि मकान मालिक से भी पूछताछ किया जाएगा कि उनकी क्या संलिप्तता है।
धड़ल्ले से चल रहा कारोबार :शहर में कोडिन युक्त कफ सिरप का कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है। कई बार छापेमारी के बाद भी इसके अवैध कारोबार पर रोक नहीं लग पा रहा है। इससे पूर्व तीन जून को सदर थाना क्षेत्र के रिफ्यूजी कालोनी कहरा ब्लाक रोड स्थित विकास ट्रांसपोर्ट से भारी मात्रा में कोडिन युक्त कफ सिरप बरामद किया गया था। दस फरवरी को ही रिफ्यूजी कालोनी स्थित जनता ट्रांसपोर्ट में हुई छापेमारी में 40 कार्टून में चार हजार बोतल कफ सिरप बरामद किया गया था।ट्रांसपोर्ट संचालक की जानकारी पर दुकानदार सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था।
पांच मई को सदर थाना पुलिस ने शहर के कायस्थ टोला स्थित एक घर से करीब दस कार्टून कफ सिरप के साथ दो भाईयों राजु कुमार व राजेश कुमार को गिरफ्तार किया था ।15 मई को थाना चौक पर वाहन चेकिंग के दौरान एक कार से पांच कार्टून में रखा 490 बोतल कफ सिरप बरामद हुआ था। दो वर्ष पूर्व शहर बंगाली बाजार कोसी निवास परिसर में पुलिस ने भारत मेडिकल एजेंसी व एजेंसी संचालक के वार्ड नंबर 22 स्थित घर में छापेमारी कर एक हजार से अधिक कोरेक्स की बोतलें व अन्य नशीली दवा बरामद किया था। कोडिन युक्त कफ सिरप का इस्तेमाल नशे के रूप में किया जाता है

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews