सहरसा:स्वयं नशा से दूर रहकर नशामुक्त समाज बनाने को करें जागरूक - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Friday, July 12, 2019

सहरसा:स्वयं नशा से दूर रहकर नशामुक्त समाज बनाने को करें जागरूक

कोशी लाइव:अक्की

शराबबंदी व नशा मुक्ति अभियान के तहत एसपी कार्यालय में वृक्षारोपण किया गया। वृक्षारोपण करते हुए एसपी राकेश कुमार ने शराब व नशा से दूर रहने का संदेश दिया। उन्होंने पदाधिकारियों व पुलिसकर्मियों से स्वयं नशा से दूर रहने और लोगों को भी जागरूक कर नशा मुक्ति समाज बनाने की दिशा में पहल करने के लिए जागरूक किया। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार का नशा नुकसानदायक है। इसके अलावा वृक्षारोपण के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण का भी संदेश दिया गया।
अगले वर्ष भी इसी लगाए गए पेड़ का शपथ लिया जाएगा। इस मौके पर मुख्यालय डीएसपी रश्मि सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी व कर्मी भी मौजूद थे। वहीं सदर थाना में थानाध्यक्ष राजमणी के नेतृत्व में वृक्षारोपण कर नशा मुक्ति के प्रति जागरूक किया गया। जानकारी हो की इससे पूर्व जिले के सभी थानों व पुलिस के वरीय अधिकारियों के द्वारा शराब व दूर रहने की शपथ ली गई थी। राज्य में 2016 से ही शराबबंदी कानून लागू है।
रेल पुलिस पदाधिकारियों ने भी लिया संकल्प: पौधरोपण कर नशे से दूर रहने का रेल पुलिस के पदाधिकारी और जवानों ने गुरुवार को संकल्प लिया। रेल एसपी कटिहार डॉ. दिलीप कुमार मिश्र के निर्देश पर रेल थाना परिसर में नशा विमुक्ति वृक्ष लगाने की शुरुआत रेल थानाध्यक्ष मो. मोजम्मिल ने की।
पौधरोपण के बाद पदाधिकारियों और जवानों को संकल्प दिलाते हुए कहा कि हर तरह की नशे से हमलोग दूर रहेंगे। नशे के कारोबारियों पर नकेल कसने की कार्रवाई के अलावा नशे से दूर रहने के लिए लोगों को जागरूक करते रहेंगे। नशा स्वस्थ जीवन के लिए कितना खतरनाक है रेल यात्रियों को बताएंगे।
सिमरी बख्तियारपुर से सं.सू. के अनुसार पुलिस सर्किल इंस्पेक्टर राजेश्वर सिंह तथा थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह की अध्यक्षता में बख्तियारपुर थाना परिसर के अंदर वृक्षा रोपन किया गया। इस पर पर परिसर के अंदर कई फलदार वृक्ष लगाया गया। मौके पर सअनि अरविंद मिश्रा, आंबिका शर्मा, अजय कुमार, कमलाकांत तिवारी, अजीत कुमार सिंह मौजूद थे।
सत्तर कटैया से ए.सं. के अनुसार मद्यनिषेध दिवस के अवसर पर गुरुवार को बिहरा थाना परिसर में पुलिस पदाधिकारियों द्वारा पौधरोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। बिहरा थानाध्यक्ष रणवीर कुमार के नेतृत्व में आयोजित इस कार्यक्रम में पदाधिकारियों ने फलदार वृक्ष लगाए। थानाध्यक्ष ने बताया पर्यावरण संरक्षण के लिए अन्य लोगों को भी पौधरोपण करने के लिए प्रेरित किया जायेगा। मौके पर पुअनि लक्ष्मी ठाकुर, सत्येंद्र कुमार सिंह, सत्येंद्र कुमार, प्रमोद कुमार झा एवं देव कुमार गिरि मौजूद थे। पुलिस पदाधिकारियों ने लोगों को जागरूक करने का संकल्प लिया।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews