बिहार : आफत की बारिश ने तोड़ा प्रखंडों का जिला मुख्यालय से संपर्क, कई गांव टापू में तब्दील - कोशी लाइव

Breaking

CAR KING[MADHEPURA]

CAR KING[MADHEPURA]
बाईपास रोड, पंचमुखी चौक(मधेपुरा)बिहार

तिवारी एजेंसी(सहरसा)

तिवारी एजेंसी(सहरसा)
छड़,सीमेंट,गिट्टी,बालू एवं हार्डवेयर की सामान के लिए संपर्क करें।

THE JABED HABIB

THE JABED HABIB
BEST HAIR AND MAKEUP SLOON

Translate

Saturday, 13 July 2019

बिहार : आफत की बारिश ने तोड़ा प्रखंडों का जिला मुख्यालय से संपर्क, कई गांव टापू में तब्दील

कोशी लाइव:अक्की

भागलपुर : बिहार में आफत की बारिश ने सुपौल, सहरसा, अररिया, किशनगंज, कटिहार, भागलपुर व पूर्णिया जिले के 13 प्रखंडों सहित दर्जनों गांवों का जिला मुख्यालय से संपर्क भंग कर दिया है. बाढ़ में डूबने के कारण अब तक तीन बच्चे समेत 9 लोगों की मौत होने की बात भी सामने आ रही है. अररिया-गललिया एनएच 327 ई पर भी आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया है. अररिया के कुर्साकांटा, सिकटी, पलासी, जोकीहाट व अररिया प्रखंड के एक दर्जन से अधिक पंचायतों का संपर्क जिला मुख्यालय से शनिवार की दोपहर तक ठप हो गया. 

इन प्रखंडों के दर्जनों पंचायतों का प्रखंड मुख्यालय से संपर्क भंग हो गया है. कई गांव चारों तरफ पानी फैल जाने के कारण टापू में तब्दील हो गये हैं. फारबिसगंज अनुमंडल की एक दर्जन से अधिक पंचायतों का भी फारबिसगंज अनुमंडल से संपर्क भंग हो गया है. अचानक आयी आफत की बारिश ने प्रशासन व पीड़िताें को संभलने का मौका नहीं दिया. फटकी चौक से कांशीबाड़ी जाने वाली सड़क को जोड़ने वाली सड़क मदरसा के पास कट जाने से आवाजाही में परेशानी हो रही है. 

जोकीहाट के पूर्वी छोर पर बने थाकी बांध भी सोंहदर के समीप टूट जाने की सूचना है. कुर्साकांटा, सिकटी, पलासी प्रखंड व अररिया प्रखंड के एक दर्जन पंचायतों की अंतिम आस बैरगाछी-कुआड़ी पथ पर रामपुर बोची के पास बन रहे पुल के बगल में डायवर्सन भी पानी के तेज दबाव के कारण ध्वस्त हो गया.  इधर अररिया-गलगलिया एचनएच 327 ई पर भंगिया व बोरिया डायवर्सन के ऊपर पानी चल रहा है. एबीएम-सिकटी पथ भी पूरी तरह से ठप हो गया है. 

मदनपुर बाजार में पांच फीट से अधिक पानी बह रहा है. किसी भी समय दोनों डायवर्सन ध्वस्त हो सकता है.  इस वजह से केसर्रा पंचायत के जहानपुर, सतघरा, तरबी पंचायत के डुमरिया, धुरगांव, हरदार, कजलेटा, बाराइंस्तबरार, काकन पार, फरसाडांगी, सतबीटा, भंसिया, चौकता इसरवा सहित अन्य क्षेत्रों में बाढ़ का पानी तेजी से फैलता जा रहा है. 

सुपौल के कुनौली समेत कई स्थानों पर खारो व तिलयुगा नदी तांडव मचा रही है. बाढ़ से लगभग हजारों एकड़ में लगी धान की फसल डूब गया है. वहीं दूसरी ओर लोग कमर भर पानी में बाढ़ के पानी में पार कर लोग कुनौली बाजार जैसे-तैसे आते जाते हैं. बाढ़ का पानी पश्चिमी कोशी तटबंध कार्यालय, कुनौली कोशी प्रोजेक्ट, एसएसबी कैंप कुनौली, जागेश्वर उच्च विद्यालय, कमलपुर, डगमारा सहित कई क्षेत्र में घुस गया है.

एसएसबी कैंप सहित डाकघर, भंसार, स्कूल आदि स्थानों का मार्ग अस्त-व्यस्त हो गया है. पानी का दबाव बढ़ता ही जा रहा है. वहीं निर्मली-कुनौली पथ के तिलयुगा नदी के लोहे पुल के पास बना डायवर्सन पानी में डूब चुका है. कोसी तटबंध के स्पर संख्या 16.98 के समीप कोशी की तेज धारा में आने से एक नाव डूब गयी. हालांकि सभी लोग सकुशल बाहर निकल गये.

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

KOSHILIVE

Only news Complete news. मधेपुरा,सहरसा,सुपौल एवं बिहार की अन्य जिलों की खबरों का संग्रह। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Connect With us

Pages