मधेपुरा: बोल-बम के जयकारों से गुंजेगा बाबा सिंहेश्वर धाम - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Thursday, July 18, 2019

मधेपुरा: बोल-बम के जयकारों से गुंजेगा बाबा सिंहेश्वर धाम

कोशी लाइव:
सिंहेश्वर  (दीपक कुमार सिंह ):--

बोल-बम के जयकारों से गुंजेगा बाबा सिंहेश्वर धाम।। 

बिहार का देवघर कहे जानेवाले देवाधिदेव बाबा सिंहेश्वर नाथ की नगरी में लाखों की तादाद में श्रद्धालुओं का तांता पहुंचना शुरू हो गया। सावन माह के पहले दिन से ही मंदिर न्यास समिति और जिला प्रशासन पुरी मुस्तैदी के साथ तैयारी कर चुकी है।

श्रद्धालु को किसी भी तरह की समस्या ना हो इसके लिए सभी संबंधित अधिकारियों को महत्वपूर्ण दिशा निर्देश दी गई है। शिवगंगा पोखर से लेकर मंदिर प्रवेश तक महिला और पुरुष के लिए अलग-अलग बैरिकेडिंग की गई है। पंक्ति में खड़े श्रद्धालु को धूप और पानी से बचने के लिए शेड भी लगाया गया है। किसी भी तरह की अप्रिय घटना घटित ना हो इसके लिए बड़ी संख्या में महिला और पुरुष सुरक्षा बल को तैनात किया गया है।
श्रद्धालु की सुविधा के लिए मंदिर न्यास की ओर से 10 चापाकल तथा महिला और पुरुष के लिए अलग-अलग 10 अस्थाई शौचालय की व्यवस्था की गई है। बाहर से आए श्रद्धालु को रात के समय किसी भी तरह की परेशानी  ना हो इसके लिए मंदिर न्यास द्वारा खराब पड़े हाईमास्ट लैंप को दुरूस्त किया जा रहा है।  मंदिर के उतरी गेट को वीआईपी लोगों के लिए सुरक्षित रखा गया है जबकि दक्षिणी निकासी गेट से किसी भी व्यक्ति को अंदर प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा। मालूम हो कि पिछले साल की तरह इस बार भी श्रद्धालु मनोरंजन के लिए  मेला का भी आयोजन किया गया है ।जिसमें मौत का कुआं ,टावर झूला,ब्रैक डांस,चित्रहार, एवं सैकड़ों दुकान भी लगाए गए है।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

Total Pageviews