मधेपुरा:विश्विद्यालय को पूर्णतः बंद कराकर मुख्यद्वार पर धरना प्रदर्शन - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Thursday, July 18, 2019

मधेपुरा:विश्विद्यालय को पूर्णतः बंद कराकर मुख्यद्वार पर धरना प्रदर्शन

कोशी लाइव:अक्की
 जन अधिकार छात्र परिषद के छात्र नेताओं ने अपने छात्र नेता सह भूपेंद्र नारायण मंडल विश्विद्यालय के छात्र संघ अध्यक्ष कुमार गौतम के नेतृत्व में निम्नलिखित मुद्दे को लेकर सुबहे दस बजे से शाम तक विश्विद्यालय को पूर्णतः बंद कराकर मुख्यद्वार पे बैठे हुए हैं।
छात्र जिला अध्यक्ष रौशन कुमार बिट्टू ने कहा कि विश्विद्यालय के अराजकता रवैया से अब इस विश्विद्यालय में छात्रों को पढ़ना दुश्वार हो गया है।विगत कई दिनों से स्नातक पार्टी 1 में नामांकन कराने के लिए लिए तीनो जिला के  हजारों  छात्र इधर से उधर भटक रहे हैं ।और विश्विद्यालय मोन बैठी हुई है।
जाप विश्विद्यालय अध्यक्ष अमन कुमार रीतेश ने कहा की विश्विद्यालय बोलता है सीट बची हुई है और जब छात्र कॉलेज पहुँचते है तो पता चलता है कि की सीट नही है फिर कोई घुस्खरो द्वारा 6से 7 हजार लेकर नामांकन लिया जा रहा है ।ऐसे में हजारों गरीब छात्र इस बार नामांकन से वंचित रह जाएंगे इसका जिम्मेदार कौन होगा।जिला उपाध्यक्ष रामप्रवेश यादव एवम नगर अध्यक्ष सामंत यादव ने कहा कि हमारी चार मांग है और विश्विद्यालय के कुलपति एवम प्रतिकुलपति महोदय एक भी मुद्दे भी बात करने को तैयार नही है ऊपर से कहते हैं सीट नही नालंदा चले जाओ पढ़ने ।
जिला प्रवक्ता अजय सिंह यादव ने कहा कि हमारी मांग इस प्रकार है (1) स्नातक प्रथम खंड में नामांकन से हजारों  छात्र वंचित है ।सीट व्रद्धि कर सभी छात्रों का नामांकन लिया जाय।जिससे छात्रों को आर्थिक एवम मानसिक तंगी से बचाया जाय।
(2) वर्तमान कुलपति को लगभग तीन साल हो गया है ।सिर्फ बड़े-बड़े वादे करते हैं।बी०एन०एम०यू० एवम अंतर्गत अंगीभूत कॉलेजों में शेक्षणिक वातावरण नग्न है।इस पर ठोस कदम उठाया जाय जिससे बी०एन०एम०यू० एवम इसके अंतर्गत कॉलेज के छात्र का पठन-पाठन सुचारू ढंग से चालू किया जा सके ।
(3) बी०एन०एम०यू० के अंतर्गत एक भी छात्रावास चालू नही है ।करोड़ो की लागत से बनी छात्रावास विवाह भवन की शोभा बढ़ा रही है छात्रावास को जल्द से जल्द चालू करवा कर छात्रों की रहने की वेवस्था की जाय।
(4) विश्विद्यालय में प्रोफेसर ओर नॉन टीचिंग स्टाफ की घोर कमी है जिसे जल्द से जल्द पूर्ती की जाय।
जन अधिकार छात्र जिला प्रधान महासचिव सह मीडिया प्रभारी ई० मुरारी कुमार ने कहा कि आज कुलपति महोदय यहाँ के छात्र नेताओं से बस एसी में बैठाकर मेमोरंडम लेकर फ़ोटो खिंचाकर अखबार में न्यूज़ आ जाना इतना ही काम रह गया है ।आज हमलोग सुबहे दस बजे से विश्विद्यालय गेट पर धूप व पानी मे बैठे हैं लेकिन इस कुलपति महोदय को हमलोगों से बात करने तक का टाइम नही है तो कोई बात नही आज तो सिर्फ विश्विद्यालय बंद किया है और गेट बंद किया हु लेकिन कल से हमलोग विश्विद्यालय बंद एवम जब तक हमारी मांगे पुरी नही हो जाती तब तक आमरण -अनशन पे बैठकर जान गवा देंगे ।।
अब या तो छात्रों को न्याय मिलेगा या तो हमलोगों की जाने जाएगी।
मौके पर :--
 निगम सिंह, मिथुन यादव, ओंकारनाथ श्रीवास्तव, अजय सिंह यादव ,पिन्टू यादव ,युवा रंजन उर्फ नवीन जी, मिथुन यादव,राजा यदुवंशी,राजू कुमार मन्नु,अभिनाश चौहान,युवा रंजन,मो जमीर आलम,अनुज,मो सलाम,रौशन अल खौफ़,,सुशान्त,प्रणीत,गुलजार,अक्षय चौहान,राहुल रौशन,आर्या रौशन,ई० सुनील,अक्षय, कृष्णा ,अमित ,विवेक ,हिटलर, अग्नेश,रंधीर सभी बधाई दी।।।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews