मधेपुरा:अब खेतों के जगह सड़कों पर रोपा जा रहा है धान, जानिए वजह - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Saturday, July 13, 2019

मधेपुरा:अब खेतों के जगह सड़कों पर रोपा जा रहा है धान, जानिए वजह

कोशी लाइव:अक्की

बाजार के पीडब्ल्यूडी मुख्य सड़क पर जल-जमाव की समस्या गंभीर होती जा रही है। बाजार के दुकानदारों ने शुक्रवार को बाजार की पीसीसी सड़क पर धान की रोपनी कर आक्रोश जताया।
दुकानदार गब्बर भगत, आनंद रोशन, मुकेश चौधरी, छोटू दास, नवीन भगत, मुन्ना मंडल, रंजीत सिंह सहित दर्जनों दुकानदारों ने आक्रोश जताते हुए कहा कि पीसीसी सड़क का लेबल नहीं रहने से हमेशा जल-जमाव की समस्या बनी रहती है। लगभग दस साल पहले बनाए गए इन सड़कों पर मामूली बारिश से भी 25 से 50 मीटर की दूरी में पानी जमा हो जाता है। मेन रोड पर पानी जमा होने से राहगीरों सहित दुकानदारों की मुश्किलें बढ़ जाती है। दुकानदारों ने बताया कि उदाकिशुनगंज के एसडीएम एसजेड हसन ने जल-जमाव की स्थिति को देखते हुए पीडब्ल्यूडी अधिकारी से सड़क का लेवल करा कर समस्या को दूर करने की बात कही थी। लेकिन अभी तक इस समस्या का निदान नहीं हो पाया है। दुकानदारों ने कहा कि संबंधित विभाग के अधिकारी अगर अविलंब इस समस्या को दूर करने की दिशा में कार्रवाई नहीं करते हैं तो बाध्य होकर लोगों को धरना-प्रदर्शन शुरू करने को बाध्य होना पड़ेगा। दुकानदारों ने इस समस्या को दूर करने की मांग डीएम से की। मुखिया सुबोध ऋषिदेव ने बताया कि पंचायत मद से नाला निर्माण के लिए राशि आवंटित की गयी है, लेकिन कुछ दुकानदारों के व्यवधान के कारण निर्माण कार्य में विलंब हो रहा है। बीडीओ परवेज आलम ने बताया कि इस समस्या को लेकर पीडब्ल्यूडी के अधिकारी से बात की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि अगर पंचायत मद से नाला निर्माण कराने में कोई व्यवधान उत्पन्न कर रहा है तो प्रशासन सहयोग करेगा।





सांप काटने से हुई मौत

चौसा। चिरौरी पंचायत के पहाड़पुर बासा में गुरुवार की देर रात सांप के काटने से एक किशोर की मौत हो गयी। बताया गया कि चिरौरी पंचायत के वार्ड 10 पहाड़पुर बासा निवासी सदानंद शर्मा के पुत्र अक्षय कुमार उर्फ सत्यम (7) गुरुवार की रात अपने घर के चापाकल पर पानी पीने गया था। इसी दौरान उसे एक सांप ने काट लिया। घटना के बाद वह बेहोश होकर गिर पड़ा। परिजनों ने उसे चौसा पीएचसी में भर्ती कराया गया। लेकिन डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews