सहरसा: ग्रामीणों ने विदेशी शराब लदे ट्रक को पकड़ा - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Tuesday, July 16, 2019

सहरसा: ग्रामीणों ने विदेशी शराब लदे ट्रक को पकड़ा

कोशी लाइव:@विकास तांती

बिजलपुर पंचायत के कटैया शर्मा टोला के पास सोमवार की रात ग्रामीणों ने विदेशी शराब लदे एक ट्रक को पकड़कर पुलिस के हवाले किया। बताया जाता है कि ग्रामीणों को गुप्त सूचना मिली थी कि इस इलाके में लगातार विदेशी शराब की खेप रात को उतारी जाती है।
सोमवार की रात लगभग 9.30 बजे कटैया-बिजलपुर रोड में एक ट्रक को देख शक के आधार पर ग्रामीणों ने गाड़ी नं. यूपी 21 बीएन 3473 को घेर लिया। गाड़ी रूकते ही चालक सहित अन्य वहां से फरार हो गया। ग्रामीणों द्वारा इस बात की सूचना बिहरा थाना पुलिस सहित जिले के वरीय अधिकारियों को दी गई। सूचना मिलते ही डीएसपी प्रभाकर तिवारी, बिहरा थानाध्यक्ष रणवीर कुमार पुलिस बल के साथ कटैया शर्मा टोला के पास पहुंचकर शराब लदे ट्रक को पकड़कर कारवाई शुरू की। बताया जाता है कि इस दौरान पुलिस-पब्लिक के बीच हंगामा भी हुआ। स्थानीय लोगों द्वारा कुछ शराब भी उतारने की बात बताई गई है। डीएसपी ने बताया कि ट्रक पर व्हाइट सीमेंट के बोरी के अन्दर 296 कार्टन शराब(2377.56 लीटर) जब्त किया गया है, जिसमें एम्पिरियम ब्लू के 53 कार्टन, ग्रांड एफियर के 88 कार्टन, रॉयल स्टेग के 125 कार्टन तथा हायवर्ड बियर का 30 कार्टन जब्त किया गया। डीएसपी ने बताया कि पुलिस द्वारा मामले की गहन छानबीन की जा रही है कि शराब लदी यह गाड़ी कहां से आई है और कहां पर इसकी खेप उतरने वाली थी। इस मामले में बिजलपुर गांव निवासी बमबम भारती उर्फ बम यादव को गिरफ्तार किया है। बिहरा थानाध्यक्ष रणवीर कुमार ने बताया कि इस मामले में चार अन्य लोगों को चिन्हित कर कारवाई की जा रही है। ग्रामीणों द्वारा किये गये इस कार्य की जमकर सराहना की गई है। प्रमुख माखन यादव एवं बिजलपुर के मुखिया संजीव कुमार राय सहित क्षेत्र के लोगों ने पुलिस से समुचित कारवाई की मांग की है ताकि शराब कारोबारियों पर नकेल कसी जा सके।
एसपी ने शराब मामले का किया छानबीन: कटैया गांव के समीप विदेशी शराब से लदे एक ट्रक को जनसहयोग से पकड़ने की सूचना मिलने के बाद एसपी राकेश कुमार ने बिहरा थाना पहुंचकर मामले का छानबीन शुरू किया। एसपी ने पुलिस पदाधिकारी के साथ जब्त गाड़ी का चेचिस नम्बर सहित शराब का निरीक्षण कर जांच शुरू किया। एसपी ने बताया कि जनसहयोग से किया गया यह कार्य सराहनीय है। पुलिस-पब्लिक यदि इस तरह सजग रहे तो सरकार की शराबबंदी की यह जनकल्याणकारी योजना सार्थक होगी। एसपी ने बताया कि इस कार्य में संलिप्त लोगों की पहचान कर आवश्यक कारवाई की जायेगी। साथ ही क्षेत्र में लगातार गश्ती कर कारोबारी पर नकेल कसी जायेगी। एसपी के साथ बिहरा थानाध्यक्ष रणवीर कुमार, पुअनि मंगलेश कुमार, रीडर माधव कुमार सिंह सहित बिहरा थाना के पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews