सहरसा:लंबित दाखिल खारिज आवेदनों को दो दिनों में निपटाएं - कोशी लाइव

BREAKING

रितिका CCTV

रितिका CCTV
सेल एंड सर्विस

विज्ञापन

विज्ञापन

Tuesday, July 30, 2019

सहरसा:लंबित दाखिल खारिज आवेदनों को दो दिनों में निपटाएं

कोशी लाइव:अक्की

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सोमवार को जिलास्तरीय पदाधिकारियों एवं तकनीकी पदाधिकारियों के साथ साप्ताहिक समीक्षा बैठक आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता करते डीएम डा शैलजा शर्मा ने पिछली बैठक में सीएफएमएस पर दिए गए निर्देश की समीक्षा की। जिनमें सभी शिकायतों के निवारण की बात कही। ऑनलाइन दाखिल खारिज की समीक्षा करते डीएम ने सभी अंचल आधिकारियों को निर्देश दिया कि लंबित दाखिल खारिज आवेदनों का दो दिनों के अंदर निष्पादन करें।
दो दिनों के अंदर निष्पादन नहीं करने की स्थिति में डीसीएलआर को स्वत संज्ञान लेकर अंचलाधिकारी पर जुर्माना करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि अगले समीक्षा बैठक में निष्पादन नहीं करने वाले अंचलाधिकारी पर विभागीय कार्रवाई किया जाएगा। डीएम ने शिकायत कोषांग के कार्यपालक सहायक का वेतन भुगतान का निर्देश दिया। सेवांत लाभ की समीक्षा के क्रम में उन्होंने सभी लंबित मामलों का निष्पादन करने का निर्देश दिया।
भू अधिग्रहण मामले को लेकर डीएम ने कहा कि जिन विभागों को जमीन की आवश्यकता है उनके लिए वे अपना लिस्ट दें। जरूरत के आधार पर उन्हें जमीन मुहैया करा दिया जाएगा। नगर परिषद की समीक्षा के क्रम में डीएम ने डस्टबिन वितरण एवं डोर टू डोर कचरा उठाव का समीक्षा की। कार्यपालक पदाधिकारी प्रभात रंजन ने बताया कि लगभग 50 प्रतिशत घरों में डस्टबिन वितरण कर दिया गया है। कचरा का उठाव घर घर हो रहा है। सामाजिक सुरक्षा विभाग के समीक्षा के क्रम में उन्होंने कन्या विवाह योजना में लंबित आवेदनों का भुगतान करने का निर्देश दिया।
उन्होंने वृद्धजन योजना में मिले आवेदन के निष्पादन की जानकारी ली। आईसीडीएस की समीक्षा में उन्होंने सेविका सहायिका चयन में दावा आपत्ति का निराकरण की भी जानकारी ली। आईसीडीएस डीपीओ से उन्होंने कहा कि जिन जगहों पर चयन प्रक्रिया नहीं की गई है दो दिनों के अंदर उसकी सूची सौंपे। उन्होंने कहा कि कन्या उत्थान योजना के तहत एक वर्ष के अंदर जन्म लिये लड़की जन्म लिस्ट बना कर देंने तथा आगामी पैक्स निर्वाचन को लेकर उन्होंने दावा आपत्ति की जानकारी लेते आवश्यक दिशा निर्देश दिया। 13 अगस्त से होने वाले राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता की तैयारी खेल पदाधिकारी को करने का निर्देश दिया।
मौके पर अपर समाहर्ता धीरेंद्र कुमार झा, डीडीसी राजेश कुमार सिंह, डीआरडीए निदेशक राकेश कुमार, जिला भू अर्जन पदाधिकारी रशीद कलीम अंसारी, आपदा प्रभारी राजेंद्र दास, सदर एसडीओ शंभूनाथ झा, डीईओ जयशंकर प्रसाद ठाकुर, डीएओ दिनेश प्रसाद सिंह, सामाजिक सुरक्षा सहायक निदेशक भास्कर प्रियदर्शी, आईटी मेनेजर लखीन्द्र महतो सहित अन्य सभी वरीय अधिकारी मौजूद थे

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews