मधेपुरा:बीएनएमयू में बनेगा आउटडोर व इंडोर स्टेडियम - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Friday, July 12, 2019

मधेपुरा:बीएनएमयू में बनेगा आउटडोर व इंडोर स्टेडियम

कोशी लाइव:अक्की

भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय में छात्रों के लिए इनडोर, आउटडोर स्टेडियम, स्वीमिंग पूल के निर्माण की उम्मीदें बढ़ गयी हैं । राजभवन ने इस दिशा में सक्रियता बढ़ा दी है। खेल और खिलाड़ियों को जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए विश्वविद्यालय को इस संबंध में निर्देश जारी किया है।
राजभवन के अपर सचिव विजय कुमार ने कुलपति को पत्र लिखकर विवि में आउटडोर स्टेडियम, इंडोर स्टेडियम, स्वीमिंग पूल, रनिंग ट्रैक सहित ऑडिटोरियम निर्माण के लिए मंतव्य मांगा है। श्री कुमार ने पत्र के साथ इन सभी का एक मॉडल नक्शा भी भेजा है। जिसमें कहा गया है कि जमीन की उपलब्धता के आधार पर इसका मंतव्य भेजा जाए। राजभवन ने जल्द से जल्द विश्वविद्यालय को मंतव्य भेजने का निर्देश दिया है।
राजभवन के पत्र के मिलने के साथ ही कुलपति डॉ. अवध किशोर राय ने विवि के खेल और सांस्कृतिक विभाग को स्थल निरीक्षण कर आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश दिया है। कुलपति के निर्देश के बाद खेल और सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के सचिव डॉ. अबुल फजल, उप सचिव डॉ. शंकर कुमार मिश्रा, विवि इंजीनियर कमल किशोर सहित अन्य ने विवि के नॉर्थ कैंपस स्थित खाली पड़े एक भाग का निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान उन्होंने लगभग 10 एकड़ जमीन में इंडोर स्टेडियम और आउट डोर स्टेडियम, स्वीमिंग पूल और रनिंग ट्रैक बनाने पर मंथन किया। उन्होंने बताया कि स्थल निरीक्षण में लिए गए निर्णय की जानकारी कुलपति को दी जाएगी। कुलपति द्वारा खेल विभाग के निर्णय की समीक्षा कर उसे राजभवन को भेजेगा। अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो इस साल के अंत तक विवि में खेल के मामले में बहुत बड़ा तोहफा मिलने की संभावना है।
स्टेडियम, स्वीमिंग पूल आदि का निर्माण हो जाने से छात्र और छात्राओं को काफी सहुलियत होगी। अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस स्टेडियम और स्वीमिंग पूल में प्रशिक्षण प्राप्त कर छात्र और छात्रा खिलाड़ी इंटर कॉलेज, इंटर यूनिवर्सिटी प्रतियोगिता सहित राज्य स्तर और राष्ट्र स्तर पर अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित कर सकेंगे। कुलपति ने कहा कि खेल को बढ़ावा देने के लिए विवि पहले से ही कृत संकल्पित है। राजभवन के सकारात्मक सहयोग से और काफी विकास होगा। स्टेडियम के बन जाने से विवि की पहचान राष्ट्रीय स्तर पर भी होने लगेगी।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews