SAHARSA:इंजन रेल पटरी से नीचे उतरी, प्वाइंटमैन निलंबित - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Friday, June 28, 2019

SAHARSA:इंजन रेल पटरी से नीचे उतरी, प्वाइंटमैन निलंबित

कोशी लाइव: VIKASH TANTI

सहरसा। बुधवार की देर रात सहरसा स्टेशन से वाशिग पिट जा रही एक इंजन रेल पटरी से नीचे उतर गयी। वाशिग पिट में खड़ी जनसाधारण एक्सप्रेस की बोगी को इंजन लाने जा रही थी। वाशिग पिट के पहले ही होल्डिग लाइन में प्वाइंट के पास ही इंजन के आगे का छह चक्का और पीछे का चार चक्का रेल पटरी से सीधे नीचे उतर गया। रेल पटरी से चक्का के नीचे उतरते ही अफरातफरी की स्थिति बन गयी। इसकी सूचना स्थानीय रेल प्रशासन ने समस्तीपुर मंडल के रेल अधिकारियों को दी। इस मामले में स्थानीय रेल अधिकारियों की टीम घटनास्थल जाकर इसकी जांच पड़ताल में जुट गयी। रात के करीब ग्यारह बजे यह घटना घटित हुई। इंजन का चक्का नीचे जमीन पर धंस गयी। आसपास स्लीपर सहित रेल पथ को नुकसान हुआ। समस्तीपुर से रात के 01.25 बजे दुर्घटना सहायता भान ब्रेक डाउन पहुंची। काफी मशक्कत के बाद रात के 3.30 बजे से 4 बजे सुबह के बीच किसी तरह इंजन का चक्का को रेल पटरी पर चढ़ाने में सफल हो पाया। सुबह सात बजे लाइन फिट दिया गया। इसके बाद रेल परिचालन बहाल हो पाया। जनसाधारण एक्सप्रेस बुधवार को ही सहरसा से आदर्शनगर के बीच साप्ताहिक ट्रेन चलती है। जिसके खुलने का समय दिन के 2.30 बजे निर्धारित है। लेकिन बुधवार को ट्रेन विलंब से ही सहरसा पहुंची थी और उसे जनहित के बाद चलाने की योजना थी। वाशिग पिट से 11 बजे रात को फिट मिलने के बाद उसे प्लेटफार्म पर प्लेस कराने के लिए ही इंजन जा रहा था कि यह घटना घट गयी। देर रात से अहले सुबह तक एआरटी भान इंजन को उठाने में जुटा रहा। सुबह फिट मिलने के बाद जनसाधारण को सहरसा स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर प्लेस कराया गया। जहां से गुरूवार की सुबह नौ बजे आनंद विहार के लिए ट्रेन खुल पायी। करीब 19 घंटे विलंब से जनसाधारण सहरसा स्टेशन से खुल पायी।
------------------------

तीन सदस्यीय जांच कमिटी हुई गठित
पूर्व मध्य रेल के सीनियर डीओएम अमरेश कुमार ने इस घटना में प्रथम द्रष्टया दोषी मानते हुए प्वाइंटसमैन गोपाल कुमार को निलंबित कर दिया है और उसे गुरूवार को समस्तीपुर मंडल मुख्यालय बुला लिया गया है। सीनियर डीओएम ने कहा कि इस घटना को लेकर सीनियर डीएसओ को तीन सदस्यीय जांच कमिटी गठित करने का निर्देश दिया गया है। जांच कमिटी रिपोर्ट समर्पित करने के बाद दोषियों के विरूद्ध विभागीय कार्रवाई की जाएगी।
---------------------

कई ट्रेन विलंब से चली
इंजन रेल पटरी से नीचे उतरने के मामले को लेकर सहरसा से कई ट्रेनों का परिचालन विलंब से हुआ। सहरसा पटना के बीच चल रही कोसी एक्सप्रेस 04.30 के बजाय सुबह 05.55 बजे खुली। वहीं राज्यरानी एक्सप्रेस सुबह 06.40 के बजाय 07.15 बजे खुली। वहीं जयनगर जानेवाली जानकी एक्सप्रेस सुबह 4.00 बजे की जगह 04.50 बजे सहरसा से खुली।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews