ख़बरें जरा हटके:प्यार क्या है? आईए जानते हैं कुछ महत्वूर्ण बातें.... - कोशी लाइव

Breaking

CAR KING[MADHEPURA]

CAR KING[MADHEPURA]
बाईपास रोड, पंचमुखी चौक(मधेपुरा)बिहार

तिवारी एजेंसी(सहरसा)

तिवारी एजेंसी(सहरसा)
छड़,सीमेंट,गिट्टी,बालू एवं हार्डवेयर की सामान के लिए संपर्क करें।

THE JABED HABIB

THE JABED HABIB
BEST HAIR AND MAKEUP SLOON

Translate

Sunday, 16 June 2019

ख़बरें जरा हटके:प्यार क्या है? आईए जानते हैं कुछ महत्वूर्ण बातें....

कोशी लाइव:अक्की

प्यार जब हो जाए तो चैन नहीं, ना हो तो बेचैनी, हो गया तो समझना मुश्किल, ना हो तो जीना मुश्किल। समझ जाएं तो कहना मुश्किल, और कह दें तो जवाब का अनजाना डर। आखिर करें तो क्या करें? आइए जानें प्यार क्या होता है, कैसे होता है और कब होता है। 
प्यार एक गहरा और खुशनुमा एहसास है। जब किसी से प्यार होने लगता है तो रिश्ते की शुरवात में हम अक्सर सिर्फ सकारात्मक चीज़ें ही देखते हैं, और सातवे आसमान में महसूस करते हैं। ये एहसास इतना गहरा होता है की यदि हमें उस व्यक्ति से बदले में उतना ही प्यार न मिले तो काफी दुःख पहुँचता है।
वक़्त के साथ प्यार की 'शुरुवात' वाला एहसास बदलने लगता है।  और अब ये एहसास पहले से गहरा, मजबूत, होने लगता है- अब आप उनसे प्यार करने लगे हैं।
निष्कर्ष ये है कि प्यार अलग अलग चरणो में विकसित होता है। पहले शारीरिक आकर्षण का दीवानापन, फिर स्वप्नलोक, फिर मजबूत लगाव और उसके बाद दौर आता है गहरे प्यार का जो अक्सर उम्र भर तक रहता है।

क्या आपको भी प्यार है?

जब आप किसी से प्यार करते हैं तो आप उस इंसान के बारे में हर समय सोचते रहते हैं। उनकी कि हुई हर बात आपको सही लगती है। प्यार का एहसास आपको सातवें आसमान जैसा महसूस करता है। लेकिन साथ ही ये आपको नर्वस भी कर सकता है।
आपको अपने प्रियतम को देख कर एक अजीब से कशिश महसूस होती है। आपकी मुस्कराहट रुकने का नाम नहीं लेती। जब आप उनसे मिलते हैं तो समझ नहीं आता कि क्या बात करें- आप ज़यादा बोलने कि कोशिश करते हैं उनका दिल जीतने के लिए। यदि ये सारी बातें कुछ जानी-पहचानी लगती हैं तो सम्भवतः आपको भी प्यार हुआ है!
प्यार के मानव मस्तिष्क पर असर के बारे में काफी रिसर्च हुई हैं। वैज्ञानिकों ने पाया कि कि जब कोई व्यक्ति प्यार में होता है तो उसके शरीर में एक ख़ास हार्मोन का प्रवाह बढ़ जाता है। इनमे से एक है ऑक्सीटोसिन, जिसे आम भाषा में 'लव हार्मोन' कहते हैं।

सेक्स करना

सेक्स या शारीरिक समागम किसी भी रोमांटिक या अंतरंग रिश्ते का महत्वपूर्ण अंश है। बहुत से लोग सिर्फ उनसे ही शारीरक रिश्ता बनाने में यकीन रखते हैं जिनसे वो प्यार करते हैं। लेकिन सेक्स और प्यार अलग चीज़ें हैं। सेक्स सिर्फ आकर्षण या शारीरक संतुष्टि के लिए भी हो सकता है। लेकिन अधिकांश लोगों के लिए सेक्स का असली आनंद उस व्यक्ति के साथ ही  है जिससे वो  इश्क़ करते हैं।




प्यार के कुछ और लक्षण खास आपके लिए : 

*
एक दिन वह दिखाई न दे तो आपके दिल में अनेक अशुभ बातें आने लगें। दिल बुरी तरह से घबराने लगे। 

* उसके बिना जिंदगी नीरस, फालतू, बकवास या आधी-अधूरी लगने लगे। 

* किसी को फोन करते समय भूल से उसका मोबाइल नंबर डायल कर दें। 

* मोबाइल की घंटी बजने या मिस कॉल आने पर ऐसा लगे उसने ही कॉल किया होगा। 

* फोन पर घंटों बातें करने के बावजूद दिल न माने और बातें करने की इच्छा बनी रहे। 

* रोमांटिक फिल्म में हीरो की जगह स्वयं को व हीरोइन की जगह उसके होने की कल्पना करने लगें। 

* आपको भूख कम लगने लगे या खाने-पीने की सुध न रहे। 

* पत्र-पत्रिकाओं में राजनीति, सामाजिक, करियर आदि की खबरों को छोड़कर फैशन, फिटनेस, ब्यूटी टिप्स, माई फस्ट लव, लव टिप्स आदि आप पढ़ना पसंद करने लगें। 

* अखबार में पहले उसकी, फिर अपनी राशि देखें। 

* आपको अपना डेट ऑफ बर्थ भले याद नहीं हो लेकिन उसके डेट ऑफ बर्थ से लेकर उसके पूरे फैमिली का बायोडाटा जबानी याद हो। 

* गजलें और दर्द भरे गीत आप बड़े ध्यान से सुनने लगें। दूसरों को भी ऐसे गीत सुनने की सलाह देने लगें। गजल, शेरो-शायरी पर लंबा लेक्चर देने लगें। मानो उसके बारे में आपको बड़ा नॉलेज है। 

* खुद में जादू की शक्ति संचार हो जाने की कल्पना करें। आपको ऐसा लगने लगे कि आप खुद गायब होकर कुछ ही पलों में कहीं से कहीं पहुँच सकते हैं। 

* अपने कम्प्यूटर के पासवर्ड में उसके नाम का कोड रखें। 

* जब भी वह उठकर कहीं जाए (बाथरूम भी) तो आपकी निगाहें उसका पीछा करती रहें। 

* उसके पालतू कुत्ते, बिल्ली को भी चूमने का आपका मन करने लगे। 

* आपके पास कैमरा होने पर उसकी ढेर सारी तस्वीरें उतारने का दिल करे। 

* जब वह किसी लड़के/ लड़की के साथ बात करे तो आपको ईर्ष्या होने लगे। उस लड़के/ लड़की का गला घोंट देने की इच्छा होने लगे।

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

KOSHILIVE

Only news Complete news. मधेपुरा,सहरसा,सुपौल एवं बिहार की अन्य जिलों की खबरों का संग्रह। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Connect With us

Pages