सहरसा: मृतक के परिजनों ने किया थाने का घेराव - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

KOSHI%2BLIVE2

Breaking

Translate

Wednesday, 5 June 2019

सहरसा: मृतक के परिजनों ने किया थाने का घेराव

कोशी लाइव:बंश राज

सहरसा। युवक की हत्या से आक्रोशित सैंकड़ों की संख्या में महिला व पुरूषों ने महिषी थाना पर पहुंचकर जमकर हंगामा किया। लोगों ने थानाध्यक्ष पर पुराने मामले को दबाने का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी की। लोग हत्यारोपी को जल्द गिरफ्तार करने व थानाध्यक्ष को तत्काल महिषी थाना से हटाए जाने की मांग करते रहे। परिजनों का आरोप है कि घटना के बाद पहुंची महिषी थाना पुलिस द्वारा आनन-फानन में परिजनों को सूचना दिए बगैर ही लाश को पोस्टमार्टम में भेज दिया गया। महिषी थाना पर पूर्व से मौजूद सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी, नवहट्टा थानाध्यक्ष सुमन कुमार,बनगांव थाना पुलिस, बिहरा थानाध्यक्ष रणवीर कुमार और भारी पुलिस बल पहुंची और लोगों को समझाने का प्रयास किया। हालांकि महिषी थानाध्यक्ष हरेश्वर सिंह अपने आवास पर ही रहे। इस बीच एसडीपीओ ने परिजनों को समझा-बुझाकर शांत करने का प्रयास किया और अपराधियों के जल्द से जल्द गिरफ्तारी का भरोसा परिजनों को दिया। वहीं किसी भी अप्रिय घटना से निपटने को लेकर पुलिस थाना परिसर में सतर्क रही।
दूसरी ओर रूपेश की हत्या की खबर जैसे गांव तक पहुंची गांव में मातमी सन्नाटा छा गया। लोग सहमे हुए हैं। दोनों परिवारों के बीच लंबे समय से चल रहे अदावत के कारण लोगों में गांव का माहौल फिर से खराब होने का डर सता रहा है। पीड़ित पक्ष का आरोप है कि इससे पहले अगस्त 2017 की घटना और पुन: फरवरी माह में पीड़ित परिजनों के घर जलाने की घटना को अगर महिषी थाना पुलिस द्वारा गंभीरता से लिया गया होता तो आज रूपेश की हत्या नहीं हुई होती।





हत्या के बाद पनपा आक्रोश, सड़क जामकर की नारेबाजी


सहरसा। बुधवार की सुबह बलुआहा पुल पर महिषी थाना क्षेत्र के मंगरौनी निवासी रूपेश कुमार की हत्या से आक्रोशित ग्रामीणों ने थाना पर हंगामा करने के बाद दोपहर में बलुआहा पुल के समीप सड़क जामकर उग्र प्रदर्शन किया। इस दौरान ईद के मौके पर अपने परिजनों से मिलने जाने वाले सैकड़ों लोग घंटों जाम में फंसे रहे। वहीं दरभंगा, मधुबनी सहित स्थलों पर जाने वालों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि सदर एसडीओ शंभूनाथ झा, सदर एसडीपीओ प्रभाकर तिवारी के आश्वासन पर करीब चार घंटे बाद जाम समाप्त हो सका।
सड़क जाम कर रहे लोग थानाध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई करने, आरोपित को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे। आक्रोशित ने पुलिस प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी की। बलुआहा पुल पर बांस-बल्ला लगाकर आवागमन को पूरी तरह ठप कर दिया। प्रदर्शनकारी महिलाएं हाथों में झाड़ू लेकर जबकि पुरूष लाठी-डंडा के साथ पुलिस प्रशासन के विरोध में उग्र प्रदर्शन करते रहे। लोगों के आक्रोश को देखकर सदर थाना, बनगांव थाना, बिहरा थाना, जलई ओपी समेत काफी संख्या में पुलिस बल को बुला लिया गया था। मृतक का शव जैसे ही बलुआहा पुल के पास पहुंचा देखने वालों का तांता लग गया। शव के वाहन को भी प्रदर्शन स्थल पर रोककर जाम पर डटे रहे। प्रदर्शनकारी एम्बुलेंस सेवा को बाधित नहीं किया। सड़क जाम से वाहनों का काफिला लगा रहा। बाद में एसडीओ, एसडीपीओ, विभिन्न थाना की पुलिस, स्थानीय जनप्रतिनिधि के सहयोग से जाम समाप्त हो सका। एसडीपीओ ने आरोपित की गिरफ्तारी जल्द करने का भरोसा दिया।

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Pages