बिहार:शादी समारोह में हुए विस्फोट में दूल्हे के पिता सहित तीन बारातियों की मौत, तीन घायल - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Sunday, June 16, 2019

बिहार:शादी समारोह में हुए विस्फोट में दूल्हे के पिता सहित तीन बारातियों की मौत, तीन घायल

कोशी लाइव:अक्की

बिहार के जहानाबाद जिले के पाली थानान्तर्गत बंधुचक गांव में आई बारात के लिए बनाए गए जनवाशे में रविवार को करीब तीन बजे भोर में हुए विस्फोट में तीन बारातियों की मौत हो गई। इस हादसे में एक बालक समेत तीन लोग घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर किया गया है। विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि आसपास का इलाका थर्रा उठा। मृतकों में दूल्हे के पिता के समधी जगदीश प्रसाद 55 वर्ष, दूल्हे के बहनोई सरोज कुमार और एक अन्य बाराती अमरजीत कुमार शामिल हैं। घायलों में दूल्हे के पिता हरेन्द्र बिंद और बाराती विमलेश कुमार का इलाज पटना में कराया जा रहा है। सराती पक्ष का घायल परवन कुमार (09), बंधुचक गांव का निवासी है। बताया गया है कि जगदीश प्रसाद की मौत सदर अस्पताल में इलाज के लिए लाने के दौरान हुई। जबकि सरोज और अमरजीत ने पीएमसीएच में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। सूचना पाकर पाली थाने की पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। पाली थानाध्यक्ष विनय कुमार सिन्हा ने बताया कि विस्फोट की घटना में तीन लोगों की मौत हो गई है। घटना स्थल के पास किसी तरह का विस्फोटक पदार्थ नहीं मिला है।
घटना स्थल के पास कई जगहों पर खून के धब्बे के निशान देखे गए हैं। उन्होंने यह भी बताया कि विस्फोट बम से हुई है या शक्तिशाली पटाखे से, इसकी गहराई से जांच की जा रही है। घटना के संबंध में बताया गया है कि शनिवार की रात पटना जिला के सिगोड़ी थानान्तर्गत बेलदारी चक गांव के निवासी हरेन्द्र बिंद के पुत्र शिवम बिंद की बारात जहानाबाद जिले के पाली थानान्तर्गत बंधुचक गांव निवासी हीरालाल बिंद के यहां आई थी। हीरालाल की पुत्री रिंकी कुमारी की शादी के  मौके पर गांव में उत्सव का माहौल था। बारातियों के ठहरने के लिए गांव के खेत में पंडाल बनाकर जनवाशा लगाया गया था। 
नाच के दौरान हुए धमाके से मची अफरातफरी
रात में दरबाजा लगने के बाद लोग खाना खाकर आराम फरमा रहे थे। वहीं कई लोग पंडाल में चल रहे नाच का आनंद उठा रहे थे। पंडाल के आसपास बारातियों के लिए फोल्डिंग की व्यवस्था की गई थी। खबर के अनुसार जिस स्थान पर दूल्हे के बैठने की व्यवस्था की गई थी। वहीं पर बिछाए गए फोल्डिंग के पास विस्फोट हुआ। जिसमें, उक्त छह लोग बुरी तरह घायल हो गए। आनन-फानन में इलाज के लिए सदर अस्पताल लाने के दौरान जगदीश प्रसाद की मौत हो गई। प्राथमिक उपचार के बाद बुरी तरह घायल दूल्हे के पिता हरेन्द्र बिंद, बहनोई सरोज कुमार, बाराती पक्ष के अमरजीत कुमार और विमलेश कुमार को पीएमसीएच रेफर किया गया। जबकि सराती पक्ष के जख्मी परवन कुमार को सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि परिजनों ने जानकारी दी कि पटना में इलाज के दौरान सरोज और अमरजीत कुमार ने दम तोड़ दिया। दूल्हे के मामा विमल कुमार के अनुसार विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि पूरा पंडाल एवं आसपास का इलाका धुआं से भर गया।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

Total Pageviews