सहरसा: अमन-चैन व भाईचारा बनाए रखने के लिए मांगी दुआ - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

ADV.

ADV.

Translate

Wednesday, 5 June 2019

सहरसा: अमन-चैन व भाईचारा बनाए रखने के लिए मांगी दुआ

कोशी लाइव:अक्की


सहरसा। प्रखंड क्षेत्र में बुधवार को हर्षोल्लास के वातावरण में ईद का पर्व मनाया गया। सौरबाजार, समदा, चिकनी, भादा, भवटिया, सुहथ आदि जगहों पर मुसलमान समुदाय के लोगों ने ईद की नमाज अदा कर एक-दूसरे को बधाई दी। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष मो गफ्फार खां, राजद अल्पसंख्यक जिला अध्यक्ष हाजी मुस्तकीन मास्टर, मो इस्लाम समेत अन्य लोग उपस्थित थे। वहीं पुलिस गश्त भी लगातार होती रही।
---
संसू, सोनवर्षा राज के अनुसार पूरे एक महीने के रोजे रखने के बाद बुधवार को क्षेत्र के विभिन्न भागों में शांतिपूर्ण माहौल में ईद का त्योहार हर्षोल्लास पूर्ण मनाया गया। ईदगाह और मस्जिदों के आसपास संबंधित थाना क्षेत्र की पुलिस सुरक्षा बल पूरी मुस्तैदी के साथ तैनाती दिखी। विभिन्न ईदगाह में बुधबार की सुबह मुस्लिम समुदाय के लोगों ने ईद की नमाज अदा कर अमन चैन, खुशहाली, आपसी प्रेम और भाईचारे की दुआ मांगी। इस मौके पर जिला परिषद सदस्य अरुण कुमार यादव, श्याम बिहारी केडिया, मनोज रजक, विकास गुप्ता सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।
--------
संसू राजनपुर के अनुसार एक माह रोजा रखने के बाद मुसलमानों का त्योहार ईद उल फितर हर्षोल्लास के साथ प्रखंड क्षेत्र में अदा की गयी। इस मौके पर राजनपुर बड़ी ईदगाह में मुफ्ती मोहम्मद सईद अहमद ने ईद की नमाज पढ़ाई। वहीं नमाज से पूर्व अकीदतमंदों से खिताब करते हुए मुफ्ती सईद ने अपने तकरीर में कहा कि अब समय आ गया है कि सभी लोग हिदुस्तान में आपसी भाईचारा के साथ मिलजुल कर रहे और पड़ोसियों से भी अच्छे बर्ताव और अच्छा सलूक करें। इस मौके पर पैक्स अध्यक्ष निर्भय कुमार सिंह, सुमन कुमार भगत, संजय कुमार चौरसिया, छंगुरी साह, मक्खन चौधरी इत्यादि उपस्थित ईदगाह में लोगों को मुबारक दिया। राजनपुर जमा मस्जिद में कारी मोहम्मद कफिल ने नमाज पढ़ाई तो भिलाई, लक्ष्मीनियां, लोहारा, महिषी, जलई, धपारी, घोंघेपुर इत्यादि अन्य जगहों पर भी मुसलमान देश के लिए अमन चैन की दुआओं के साथ हर्षोल्लास के मौके पर ईद की नमाज अदा की है ।
-----------
संसू, बनमाईटहरी के अनुसार ईद को लेकर ग्रामीण इलाके में काफी खुशी व्याप्त देखी गई। एक माह तक रोजा रखने के बाद चांद दिखने के साथ ही मनाई जाने वाली ईद को लेकर बच्चे, बूढे व नौजवानों में काफी खुशी देखी गई। ईद को लेकर प्रखंड के लक्षि्मनियां, घौरदौड़, सरबेला, सहुरिया, मुरली, तरहा, फकीराचक के ईदगाह में नमाज अदा की गई। लक्षि्मनियां चौक पर अंचलाधिकारी अक्षयवट तिवारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी चन्द्रगुप्त बैठा, ओपी अध्यक्ष रुदल कुमार, एसआई उदय नाथ शर्मा, अशोक कुमार ने पुलिस बल के साथ तैनात पाए गए। 
---------
संसू, सलखुआ के अनुसार प्रखंड समेत पंचायत व कस्बों में बुधवार की सुबह को ईद पर्व को लेकर मुबारकबाद देने का दौर शुरू हो गया। बुधवार की सुबह नए कपड़े पहनकर हजारों की संख्या में विभिन्न ईदगाहों में ईद की नमाज अदा कर अमन-चैन व खुशियों के लिए दुआ मांगी गई। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने आपसी एकता व भाईचारे का संदेश दिया। वहीं सलखुआ थानाध्यक्ष शिव कुमार पासवान ने पूरी पुलिस बल के साथ गश्ती करते नजर आए।
------------
संसू, पतरघट के अनुसार ईद पर्व के अवसर पर बुधवार को अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने ईदगाह एवं मस्जिदों में ईद की नमाज अदा की तथा देश में अमन-चैन एवं भाईचारा बनाए रखने के लिए दुआ मांगी। पतरघट, लहौना, जम्हरा, पिपरा, वेलहा टोला सहित कई अल्पसंख्यक बस्ती में बच्चों, युवा एवं वुजुर्गो ने ईदगाह एवं मस्जिदों में पहुंच कर नमाज अदा की तथा दुआ मांगी। पतरघट में मो कारी, नसीम, मो इमाम, मो जाफर, सरपंच मो शब्बीर सहित बड़ी संख्या में लोगों ने एक साथ नमाज अदा की। इस अवसर पर ओपी अध्यक्ष अकमल हुसैन, सअनि हरिशंकर चौधरी, सअनि जितेंद्र पांडे, सअनि त्रिपुरारी तिवारी, मुंशी अमरेन्द्र कुमार सिंह, कई अधिकारी पुलिस बल के साथ गश्त लगाते रहे।

Total Pageviews

कोशी लाइव फेसबुक ग्रुप join now

 
कोशी लाइव__नई सोच नई खबर
सार्वजनिक समूह · 2,321 सदस्य
समूह में शामिल हों
www.koshilive.com नई सोच नई खबर। सहरसा,मधेपुरा, सुपौल एवं बिहार की प्रमुख खबरें। WhatsApp: 9570452002 Contact for Advertising
 

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Connect With us

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Pages