सुपौल:एसएच पर नहीं रुका मक्का सुखाने का काम - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Wednesday, June 19, 2019

सुपौल:एसएच पर नहीं रुका मक्का सुखाने का काम


कोशी लाइव:अक्की


प्रशासन
के लाख दावे के बाद भी बलुआ बाजार में एसएच पर मक्का सुखाने का काम जारी है। सड़क पर मक्का सुखाने के कारण बराबर वाहन चालक दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। लेकिन इसके बाद भी इस पर रोक लगाने में प्रशासनिक अधिकारी विफल साबित हो रहे हैं।


मालूम हो कि एसडीएम विनय कुमार सिंह ने अनुमंडल के सभी सीओ और थानाध्यक्ष को पत्र भेजकर एनएच और एसएच सहित अन्य ग्रामीण सड़कों पर फसल सुखाने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया था।

पत्र में कहा गया था कि सड़कों पर फसल सुखाने के चलते आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं। यही नहीं दुर्घटना के बाद विधि-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न होती है। ऐसे में सड़क दुर्घटना को कम करने के लिए सड़क पर फसल सुखाने वाले किसान और व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई करें। लेकिन इस दिशा में न तो सीओ ने कोई कार्रवाई की और न ही थानाध्यक्ष ने। इसके कारण लोगों का मनोबल बढ़ गया है और उनके द्वारा सड़क पर फसल सुखाने का काम बे रोक टोक किया जा रहा है।

कार्रवाई नहीं होने से बढ़ा मनोबल: ग्रामीणों का कहना है कि प्रशासनिक अधिकारी भी इसी सड़क से गुजरते हैं। वे इस दिशा में कार्रवाई करने के बजाय अपनी नजर फेरकर निकल जाते हैं। शनिवार को वीरपुर-उदाकिशुनगंज मुख्य मार्ग एसएच 91 पर फसल सुखायी जा रही थी। इसके कारण वाहन चालकों को परेशानी होती थी। लेकिन वे भी किसी तरह बगल से निकलते देखे गये। उधर थानाध्यक्ष ने बताया कि सड़क पर फसल सुखाने का काम बंद नहीं हुआ तो ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बलुआ बाजार में सड़क पर मक्का सुखाने से वाहन चालकों को आने-जाने में होती है परेशानी। फोटो:

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

Total Pageviews