सहरसा: बाइक के लिए विवाहिता को मार डाला, 6 वर्ष पूर्व हुई थी शादी - कोशी लाइव

BREAKING

विज्ञापन

विज्ञापन

Monday, June 24, 2019

सहरसा: बाइक के लिए विवाहिता को मार डाला, 6 वर्ष पूर्व हुई थी शादी

कोशी लाइव: आशीष कुमार झा

सहरसा : बिहार के सहरसा में पतरघट पंचायत अंतर्गत मानिकपुर बस्ती स्थित वार्ड तीन में सोमवार को एक 28 वर्षीय विवाहिता की ससुराल वालों ने हत्या कर दी. घटना की सूचना मिलते ही ओपी प्रभारी जयशंकर प्रसाद यादव, एसआइ उदय कुमार सिंह, एएसआइ हरिशंकर चौधरी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे व लोगों से घटना की जानकारी ली और शव को कब्जे में लेकर कागजी प्रक्रिया पूरी कर पोस्टमार्टम के लिए सहरसा भेज दिया. पुलिस ने घटनास्थल से भाग रही मृतका की सास अंबिका देवी को गिरफ्तार कर लिया.

मृतक महिला समत देवी की मां धबौली पश्चिम पंचायत के टेमा टोला बस्ती निवासी उर्मिला देवी ने बताया कि उनकी बेटी की शादी छह वर्ष पूर्व पामा पंचायत निवासी मदन साह के पुत्र बुधन साह के साथ हिंदू रीति रिवाज के मुताबिक हुई थी. इससे एक दो वर्ष का लड़का कार्तिक कुमार व छह माह की दूध मुंही बच्ची काजल कुमारी है.

उन्होंने बताया कि उनकी बेटी ने सोमवार की सुबह बात की थी जिसमें उसने अपने पति, सास सहित अन्य परिजनों पर गाली गलौज कर मारपीट करने की बात बतायी थी. बेटी की हत्या पामा में करके अपने नवनिर्मित मकान पतरघट पंचायत स्थित मानिकपुर बस्ती स्थित घर में छिपाकर रख दिया था. बताया कि सूचना मिलने पर परिजनों के साथ मानिकपुर बस्ती पहुंचे तो उन लोगों को देखते ही सास अंबिका देवी भागने लगी. उनकी बेटी का शव घर में पड़ा था. उन्होंने बताया कि उनकी बेटी की हत्या सास अंबिका देवी, ससुर मदन साह, भैंसुर बिजैन साह, पवन साह, पति बुधन साह, देवर छत्रि साह, भैंसुर का लड़का नीरज कुमार एवं सूरज कुमार द्वारा की गयी है. 

उन्होंने बताया कि बेटी कि शादी में अपने सामर्थ्य के अनुसार ढाई लाख रुपये, एक भैंस, पांच गहना दिया था. उसके बाद भी वह अलग से बाइक मांग रहे थे. इस बाबत ओपी प्रभारी जयशंकर प्रसाद यादव ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला दहेज के कारण पारिवारिक सदस्यों द्वारा घटना को अंजाम दिया गया लगता है. उन्होंने बताया कि घटनास्थल से आरोपित महिला अंबिका देवी को गिरफ्तार कर लिया गया है. आवेदन नहीं आया है. परिजनों के द्वारा आवेदन प्राप्त होते ही पुलिस द्वारा मामला दर्ज कार्रवाई शुरू कर दी जायेगी.

सहरसा जिला के पतरघट ओपी क्षेत्र के पामा पंचायत के वार्ड नंबर 4 के रहने वाले उजागर साह उर्फ मदन साह के लड़के बुधन साह के पत्नी सम्मत देवी से पूर्व से ही किसी बात को लेकर झगड़ा चल रहा था। ग्रामीणों का कहना है कि आज सुबह भी किसी बात को लेकर झगड़ा चल रहा था। इसी झगड़ा के कारण पति के द्वारा पामा में भी मारपीट किया गया। कुछ दिन पहले बुधन साह पतरघट के वार्ड नंबर 3 में जमीन खरीदा था। उसी जमीन में मकान बनाकर  रहता था। ग्रामीणों के कथन अनुसार बुधन साह किन्नर का काम करता है। जो कि फेसबुक पर लवली किन्नर के नाम से जाना जाता है। बुधन शाह अपने पत्नी को मारपीट कर सुबह में पामा से पतरघट अपने नये घर पर ले गया। कुछ घंटों के बाद ही बुधन साह  और उसके माता पिता के द्वारा गला दबाकर हत्या कर दी गई। मृतक की बड़ी बहन रिंकु देवी बताया कि पूर्व में भी दो दामाद और दो बहु को भी मार डाला था। उस हत्या में प्रशासन को भनक भी नहीं लगने दी थी। पूर्व में दो बहु की जो हत्या की थी उसमें बहु के माता पिता के साथ रूपए का लेन देन कर मामला को छिपाया गया था। मृतक सम्मत देवी को एक लड़का और एक लड़की है। हत्या की जानकारी मिलते ही पतरघट ओपी अध्यक्ष अपने पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लिया।

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

SAFTY ZONE[मधेपुरा]

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल

सावित्रीनंदा पब्लिक स्कूल
बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जरूर सम्पर्क करें।

Total Pageviews