मधेपुरा:आंधी-बारिश से कई घरों को हुआ नुकसान - कोशी लाइव

 कोशी लाइव

नई सोच नई खबर

KOSHI%2BLIVE2

Breaking

Translate

Saturday, 1 June 2019

मधेपुरा:आंधी-बारिश से कई घरों को हुआ नुकसान

कोशी लाइव:अक्की

मधेपुरा। गुरुवार को हुई बारिश ने शहर की सूरत बिगाड़ कर रख दी है। बारिश से शहर की सड़कों पर जलजमाव की स्थिति हो गई है। गुरुवार रात्रि आई अचानक आंधी व बारिश ने शहर को नरकीय बना दियाहै। शहर के थाना चौक, पानी टंकी चौक, जयपालपट्टी चौक, कर्पूरी चौक आदि जगहों की स्थिति कीचड़मय हो चुकी है। इस कारण राहगीरों को आवागमन करने में भी काफी परेशानी हो रही है। वहीं सदर प्रखंड में भी बारिश ने किसानों के माथे पर चिता की लकीरें खींच दी है। इस समय किसानों की फसल खुले में है, पानी से फसलों को भारी नुकसान हुआ है। गुरूवार की रात करीब साढ़े नौ बजे मौसम ने अचानक करवट बदल ली। देखते ही देखते रिमझिम बारिश शुरू हो गई। फिर बारिश ने एकाएक रफ्तार पकड़ ली। रात को लोग बारिश से बचते देखे गए। बारिश के कारण शुक्रवार को तापमान में नमी रही।
पुरैनी : आंधी ने औराय पंचायत वार्ड संख्या आठ में तबाही मचाते हुए चार परिवार के घरों को तहस-नहस कर दिया। वहीं कच्चे निर्मित कई घरों को उठाते हुए मूंग, आम, लीची, कटहल व केला के फसल को नष्ट कर भारी तबाही मचाई। पीड़ित गृहस्वामी एवं किसानों ने अंचलाधिकारी को आवेदन देकर घर एवं फसल क्षति मुआवजे की मांग की है। अंचलाधिकारी ने जांच के उपरांत उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। मिली जानकारी के तेज आंधी की वजह से विशालकाय पीपल वृक्ष के मोटी टहनी के रामधन मंडल, प्रेमनाथ मंडल, रामचन्द्र मंडल तीनो सगे भाई सहित कृष्णदेव मंडल के घर पर टूटकर गिरने से चारो परिवार के रहने वाले सभी घरों पूर्ण रूपेण क्षतिग्रस्त कर दिया। जबकि उक्त टोले सहित प्रखंड क्षेत्र की सभी पंचायतो के विभिन्न टोले में दर्जनों चदरा निर्मित छप्परों को उड़ा दिया।
सिंहेश्वर : आंधी पानी के बीच हुए बज्रपात के कारण एक महिला झुलस गई। घटना के बाद परिजनों और ग्रामीणों के सहयोग से घायल महिला को प्राथमिक उपचार के लिए पीएचसी सिंहेश्वर लाया गया। जहां चिकित्सक की देखरेख में महिला का इलाज चल रहा है। घायल महिला नवटोलिया निवासी नूतन देवी 35 वर्ष है। पीड़िता ने बताया कि गरुवार की रात करीब 10:30 बजे आंधी बारिश के बीच बिजली कड़क रही थी। जोरदार आवाज के साथ बिजली कड़की और लगा घर के पास ही बिजली गिरी। घर में लगे सभी बिजली की वायरिग तार और बोर्ड में अचानक आग लग गई। इससे वे झटके की चपेट में महिला आ गई। इससे वह झुलस कर बेहोश हो गई। वहीं इलाज कर रहे चिकित्सक डॉ रविद्र कुमार ने बताया की महिला की स्थिति अब सामान्य है।
आलमनगर : बुधवार की रात्रि हुई आंधी एवं बारिश के बाद से प्रखंड क्षेत्र में बाधित बिजली आपूर्ति शुक्रवार की देर संध्या तक नहीं चालू नहीं किया जा सका था। इस वजह से स्थानीय बिजली उपभोक्ताओं में बिजली विभाग के कर्मियों पर खासा आक्रोश व्याप्त है। बिजली उपभोक्ता अखिलेश झा, मिठ्ठू भगत, महेश झा, निर्भय सिंह, राजेश सिंह, अमित सिंह, विकास सिंह बताया कि लगभग 50 घंटे से अधिक हो जाने के बावजूद भी बिजली विभाग के द्वारा बिजली आपूर्ति नहीं की जा रही है। इससे पूरे प्रखंड क्षेत्र में बिजली को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। लोगों ने बताया कि कई जगह आंधी की वजह बिजली की जर्जर तार टूट कर गिर गया है। परंतु अब तक बिजली आपूर्ति नहीं होना यह दर्शाता है कि बिजली विभाग के कर्मियों के द्वारा कार्य के प्रति लापरवाह है। ऐसे बिजली कर्मियों पर इस तरह के समय पर अपनी कार्य को ना समझते हुए बिजली उपभोक्ताओं को परेशान करते है।
कुमारखंड : प्रखंड के रानीपट्टी सुखासन पंचायत में गुरुवार की रात आई आंधी तूफान से एक व्यक्ति का झोपड़ी उजड़ गया। जानकारी के अनुसार तेज हवा के साथ आंधी और बारिश ने पंचायत के वार्ड संख्या 15 निवासी अमोद साह का बना झोपड़ी हवा में उड़ गया। इस सम्बन्ध में पीड़ित ने अंचलाधिकारी को आवेदन देकर आपदा प्रबंधन के तहत अनुग्रह अनुदान की मांग किया है।

Total Pageviews

Follow ME

SAFETY ZONE

SAFETY ZONE

कोशी लाइव

यहाँ आप कोशी क्षेत्र के आसपास सभी जिलों मधेपुरा, सहरसा,सुपौल।तथा अपने प्रखंड ओर पंचायत की सटीक खबरें पढ़ सकते हैं। अगर किसी भी प्रकार की न्यूज़ आपके पास है।तो आप हमें दिए गए नम्बर 9570452002 पर whatsapp द्वारा भेज सकते हैं। -----------संपादक:-स्टॉलिन अमर अक्की www.koshilive.com

Pages